ताप्लेजुङ के सदरमुकाम में भाड़ी भूस्खलन, ४ लोग मिट्टी में दबें

काठमांडू , १८ भद्र | ताप्लेजुङ से प्राप्त जानकारी के अनुसार  ताप्लेजुङ  के सदरमुकाम में हुए भूस्खलन के दरमियान ४ लोग मिट्टी के अंदर दब गयें हैं | पुलिस के अनुसार टीका मगर, उनकी पत्नी बिमला तथा उनके पुत्र मनोज और ललित मिट्टी में दब गयें हैं | जिल्ला प्रहरी प्रमुख डिएसपी रामबहादुर केसी के अनुसार सशस्त्र प्रहरी चेक पोष्ट के नजदीक ही दबे हए लोगों का उद्धार काम जातीन तीन मंजिल घर के उपर रहे दुधिला के पेड़ सहित वहाँ का  छोटा पहाड़ घर पर ही गिर गया है |

pahiro

जिल्ला सदरमुकाम के आसपास विभिन्न जगहों पर ही भूस्खलन से ८ परिवार विस्थापित हुए हैं ।

सदरमुकाम में ही रहे कफी हाउस लाइन के १० घर परिवारभी खतरा में हैं। भूस्खलन से पशु चौपाया का भी मरने की खबर है। शुक्रबार से ही हो रहे अविरल वर्षा के कारण हुये भूस्खलन से अग्निप्रसाद भण्डारी का गई तथा उसी वडा के भवानी शंकर अधिकारी की भैंसी भी मरने का खबर है।

भूस्खलन से विस्थापित हुये भण्डारीसहित टेकनाथ दाहाल, डिल्लीराम अधिकारी, भवानी शंकर अधिकारी, राजकुमार मगर का परिवार भी प्रभावित हए हैं। इसी प्रकार कफी हाउस लाइन में ही गणेशबाव निरौला, रमेश  गौतम, कल्पना पालुङवा लगायत का घर  भी खतरा में है।

भूस्खलन से मेची राजमार्ग के ताप्लेजुङ कावेली सडक खण्ड प्रभावित हुआ है। जिल्ला बिपद् व्यवस्थापन समिति के संयोजक तथा प्रमुख जिल्ला अधिकारी चक्रपाणि पाण्डे के अनुसार भूस्खलन का विवरण आना बांकी है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: