तीन महीने में नेपाल टेलीकॉम द्वारा ४ अरब मुनाफा अर्जन

nepal-telecom-1
विनोदकुमार विश्वकर्मा ‘विमल’,काठमांडू, अगहन ७ ।
नेपाल टेलिकाँम ने चालू वित्त वर्ष के प्रथम त्रैमासिक में ४ अरब १४ करोड़ रुपये मुनाफा किया है । कंपनी द्वारा कात्तिक ३० गते सार्वजनिक की गयी रिपोर्ट के अनुसार उक्त अवधि में टैक्स भुगतान के पश्चात् भी ४ अरब १४ करोड़ २९ लाख ५३ हजार २७९ रुपये मुनाफा अर्जित करने र्मे कंपनी सफल हुई है । यह मुनाफा पिछले वित्त वर्ष के प्रथम त्रैमासिक की तुलना में करीब ८३ करोड़ से अधिक बढ़ा है । पिछले वित्त वर्ष की समीक्षा अवधि में कंपनी ने ३ अरब ३१ करोड़ रुपये मुनाफा अर्जित की थी ।
रिपोर्ट बताती है कि कंपनी ने चालू वित्त वर्ष के प्रथम त्रैमासिक में ११ अरब ३६ करोड़ रुपये आमदनी की है । जबकि पिछले वित्त वर्ष में कंपनी की कुल आमदनी ४३ अरब ४४ करोड़ रही थी ।
टेलीकाँम द्वारा वित्त वर्ष २०७२।७३ में विभिन्न शीर्षकों पर किया गया खर्च २२ अरब २६ करोड़ देखा गया है । पिछले वित्त वर्ष में टेलीकाँम का खर्च बढ़कर २६ अरब ३२ करोड़ पहुँच गया है । पिछले वित्त वर्ष में टेलीकाँम द्वारा अपने कर्मचारियों के लिए लाये गये स्वैच्छिक अवकाश योजना की वजह से भी खर्च बढ़ने का अनुमान किया जाता है । प्रतिवेदन में उल्लेख किये गये अनुसार पिछले वित्त वर्ष में ही स्वैच्छिक अवकाशों में सिर्फ ४ अरब ३३ करोड़ खर्च हुआ है ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz