तीन हफ्ता में ही ओली की आलोचना शुरु

काठमांडू, १७ मार्च । तीन हफ्ता पहले प्रधानमन्त्री केपीशर्मा ओली ने ३० मन्त्रालय को मर्ज करके १७ बनाया था । लेकिन आज आकर राजनीतिक भागबण्डा मिलाने के लए मन्त्रालयों की संख्या पुनः वृद्धि की जा रही है । जिसके चलते तीन हफ्ते में ही ओली आलोचित होने लगे हैं । आज प्रकाशित अन्नपूर्ण दैनिक में यह समाचार है ।
समाचार स्रोत के अनुसार एक मन्त्रालय बढ़ाने से वार्षिक राज्यकोष से न्यूनतम एक करोड़ ज्यादा खर्च होता है । आवश्यकता न होने पर भी राजनीतिक भागबण्डा के लिए शुक्रबार ओली ने तीन मन्त्रालयों की वृद्धि की है । प्रशासकाें का कहना है कि तीन मन्त्रालय वृद्धि होने के कारण कम से कम अब तीन करोड रुपया ज्यादा आर्थिक भार बढ़ गया है ।
संघीय समाजवादी फोरम नेपाल को सरकार में शामील कराने के लिए इस तरह मन्त्रालय विभाजन किया गया है । साबिक की शिक्षा, विज्ञान तथा प्रविधि और युवा तथा खेलकुद मन्त्रालय को अलग कर शिक्षा, विज्ञान तथा प्रविधि और युवा तथा खेलकुद मन्त्रालय बनाया गया है । इसीतहर श्रम तथा रोजगार, महिला बालबालिका तथा सामाजिक सुरक्षा मन्त्रालय को अलग कर श्रम तथा रोजगार और महिला बालबालिका तथा सामाजिक सुरक्षा मन्त्रालय बनाया है । इतना ही नहीं, खानेपानी तथा सहरी विकास मन्त्रालय को अलग कर खानेपानी और सहरी विकास मन्त्रालय बनाया गया है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: