तौलिहवा में एक दिवसीय अभ्यास वर्ग सम्पन्न

दिलीप कुमार यादव, तौलिहवा, १६ माघ |
आज प्राज्ञिक विद्यार्थी परिषद् तौलिहवा शाखा ने एक दिवसीय अभ्यास वर्ग सम्पन्न किया है । परिषद् ने विगत २ दशक से विद्यार्थी के बीच अपना मूल मन्त्र “ज्ञान, शिल र एकताको” आत्मसात करते हुए विद्यार्थियों में  रचनात्मक क्रियाकलाप करती आई है परिषद् के केन्द्रीय उपाध्याक्ष विनय पाण्डेय ने जानकारी दी है । प्राज्ञिक विद्यार्थी परिषद् नेपाल  एक मात्र स्वतन्त्र विद्यार्थी संगठन है यह परिषद् राजनितिक भातृ संगठन नहीं है इस संगठन में विद्यार्थी, शिक्षक र शिक्षाविद ही मात्र रह सकते हैं, संगठन के राष्ट्रीय सचिव दीर्घराज जोशी ने बताया । परिषद् में शिक्षक अध्यक्ष तथा प्रमुख रहने और कार्यक्रम तथा संचालन विद्यार्थियों द्वारा करने तथा सलाहकार में शिक्षाविदों को स्थान दिया जाता है यह जानकारी जोशी ने दी ।
आज हुए कार्यक्रम में प्राज्ञिक विद्यार्थी परिषद् के उपाध्यक्ष विनय पाण्डेय, राष्ट्रिय सचिव दीर्घराज जोशी, केन्द्रिय सदस्य अन्जन सिग्देल, जिला संयोजक दिलिप कुमार यादव, कपिलवस्तु बहुमुखी क्याम्पस के पा्रध्यापक भक्तिराम पन्थी, तौलेश्वार नाथ संस्कृत उच्च माध्यमिक विद्यालय के मुकेश कुमार गुप्ता, लगयात तौलिहवा के भीतर तथा जगदीशपुर के कनकमुनी उच्च माध्यामिक विद्यालय लगायत के उच्च माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों की उपास्थिति थी । कार्यक्रम में बोलते हुए भक्तिराम पन्थी ने नेपाल में प्राज्ञिक जैसे विद्यार्थी परिषद् ने  विद्यार्थीयों के समग्र विकास में सहयोग करती आई है और आगामी दिनों में भी करने की शुभकामना दी । इसी तरह  कार्यक्रम में बोलते हुए  परिषद के केन्द्रिय सदस्य आन्जन सिग्देल ने  परिषद में आबद्ध होने के बाद के उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी । जिला संयोजक दिलिप कुमार यादव के स्वागत में हुए कार्यक्रम का संचालन राधा घिमिर ने किया था ।  कार्यक्रम का सहजीकरण परिषद् के राष्ट्रिय सचिव दीर्घराज जोशी ने किया ।
कार्यक्रम में आज ही कार्यकरिणी समिति का भी  पुनर्गठन हुआ । गठित समिति में जिला संयोजक में दिलिप कुमार यादव हैं । जिला छात्रा प्रमुख में अन्जनी तिवारी, नगर अध्यक्ष में भक्तिराम पान्थी, उपाध्यक्ष में मुकेश कुमार गुप्ता, सचिव में बन्दना गुप्ता, सहसचिव में प्रविण खनाल, कोषाध्यक्ष में ज्योति पाण्डेय, छात्रा प्रमुख में सुष्मिता अर्याल, पत्रिका संयोजक में विमला आचार्य, सदस्यों में अभय चौधरी, फुलसिंह यादव, अस्मिता बराल, हलाहुद्दिन खाँन, आशिष त्रिपाठी, पार्वती गुप्ता हैं । नवगठित समिति को उपास्थित सम्पुर्ण ने सफल कार्यकाल की शुभकामना दी ।
loading...