थर्ड एलायन्स द्वारा मृतक मौलाना की पत्नी को आर्थिक सहयोग प्रदान

1नेपालगंज,(बाके) पवन जायसवाल पौष १८गते ।
मोहम्मद डे मनाने के क्रम में हुई दो समूह के बीच झडप में घायल हुये उपचार की क्र्रम में पौष ४ गते को मौत हुई बाके जिला के राप्ती पार लक्ष्मणपुर निवासी ४५ वर्षीय मौलना वजहुल कमर खा की परिवार को तराई मानव अधिकार रक्षक संजाल (थर्ड एलायन्स) ने एक कार्यक्रम के बीच पौष १६ गते शनिवार को आर्थिक सहयोग प्रदान किया है ।
थर्ड एलायन्स के उप– क्षेत्रीय प्रमुख आलम खान ने मटेहिया घटना के विषय में प्रथम चरण का अध्ययन पुरा होने की बात बताया |  उन्होंने कहा अध्ययन पुरा होने के बाद प्रतिबेदन सार्वजानिक करने की तयारी है । उन्होंने मृतक मौलाना वजहुल कमर खा की पत्नी निजामुल निशा की बच्चों को अध्ययन करने के लिये १० हजार रुपैया हस्तान्ञण किया है बताया ।
रकम हस्तान्त्रण कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुये प्रधानमन्त्री के स्वकीय सचिव कृष्णा केसी (नमूना) ने मौलाना की उपचार के क्रम में बचाने के लिये मोओबादी केन्द्र और नेपाल सरकार ने अथक प्रयास किया तो भी भौतिक शरीर बचा नही पाये उस प्रति चिन्तित हुये है बताते हुये मृतक मौलाना वजहुल कमर खा और मुनिजर खा की परिवार को एक साता के अन्दर उचित रहात दिलाने के लिये और एक की सरकारी नौकरी की व्यवस्था करने के लिये सरकार लगी है बताया ।
इसी तरह माअ‍ोबादी केन्द्र के पोलिट व्यूरो सदस्य अतहर हुसेन फारुकी ने थर्ड एलायन्स ने मृतक परिवार प्रति दिखाया सहनभूति प्रति माओबादी केन्द्र सम्मान प्रकट करता है ।
नेपालगन्ज जामा मस्जिद के निर्वातमान अध्यक्ष अब्दुल रहमान मिया ने कहा सरकार ने तत्काल पिडितों को रहात देने के लिये बताया और दोषियों को कानूनी दयारा में लाने की माग किया ।
इसी तरह कार्यक्रम के प्रमुख अतिथि नेपाल पत्रकार महासंघ के पूर्व केन्द्रीय सदस्य मोहम्मद हारुन ने कहा थर्ड एलायन्स ने जो सहयोगी भावना दिखाया है वह अग्रेणी भूमिका रही है बताते हुये मटेहिया घटना पश्चात कुछ तत्वों ने बा“के में अप्रिय घटना कराने की चलखेल कर रहें है मुस्लिम समूदाय और कुछ हिन्दू समूदाय की सक्रियाता की कारण सम्प्रदायिक दंगा होने से नेपालगंज बचत ीआ रही है बताया । उन्हों ने कहा घटना में संलग्न रहें व्यक्तियों को प्रहरी ने नियन्त्रण में लेकर कानूनी दायरा में ला चुकी है और थप कुछ व्यक्तियों को जल्द ही प्रशासन ने नियन्त्रण में लेने की कार्य कर रही है बताया ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz