थारुवान में गोल्छा कम्पनी के नाम में रहे १४ बिगहा जमीन कब्जा

नेपालगन्ज,(बाँके)
jagga-kabja1निलम आर.सी.,नेपाल कम्युनिष्ट पार्टी माओवादी बाँके ने माघ २० गते मंगलबार को कोहलपुर में रहा गोल्छा का जग्गा कब्जा किया है । माओवादी ने सामन्त, दलाल पूँजीपति का जग्गा कब्जा करके गरीब किसानों को वितरण करने की पार्टी नीति अनुसार गोल्छा कम्पनी के नाम में रहा १४ बिगहा जग्गा कब्जा किया गया है ।
माओवादी कार्यकर्ता ने मंगलबार को सुबाह पार्टी का ब्यानर और झण्डा गाडकर गोल्छा का जग्गा कब्जा किया गया घोषणा किया । जग्गा कब्जा के बाद में बोलते हुयें माओवादी बा“के जिला के सेक्रेटरी शक्ति ने गोल्छा ने विगत से  जनविरोधी कार्य किया है गोल्छा कम्पनी के नाम में रहा जमीन हम लोगों ने  कब्जा किया है बताया । उन्हों ने बा“के जिला में कब्जा किया गया है अन्य दलाल पू“जीपतियों का अधिक जमीन रहा है लेकिन गोल्छा ने सामन्त दलाल मात्र नही है दलाल प“ूजी का प्रतिनिधित्व करना चाहा इस लियें सुरुवात इस से किया गया  दावी किया ।
जग्गा कब्जा के बाद बितरित माओवादी के पर्चा में उसी के शब्द में जनयुद्घकाल में कब्जा किया गया गोल्छा जमीन को सदुपयोग करने के जगाह  भूमाफिया ने दुरुपयोग किया, जग्गा में उद्योग संचालन करके हजारौं मजदुरों को  रोजगारी सिर्जना करने से अच्छा जमीन खण्डीकरण करके दलाल पू“जी को विकास में तिब्रता दिया गया है उस का नियन्त्रण करने के लियें ऐसा कदम उठाया गया है । इसे पहले भी बि.सं. २०६३ साल में तत्कालिन माओवादी ने उसी जग्गा कब्जा का घोषणा करके सुकुम्वासीयों को वितरण किया गया था  । लेकिन गोल्छा से माओवादी के तत्कालिन जिल नेताओं ने पैसा लेकर आन्दोलन मत्थर वाला काम किया था । कब्जा के बाद जग्गा में गाडा गया झण्डा और ब्यानर को  कोहलपुर ईलाका प्रहरी कार्यालय ने हटाया ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz