दरबारमार्ग गैंग बलात्कार: इंस्पेक्टर को निलंबित करने की प्रक्रिया शुरु

५फरवरी, २०१८

नेपाल पुलिस मुख्यालय ने शनिवार को मेट्रोपॉलिटन पुलिस सर्कल के निरीक्षक लक्ष्मण सिंह ठाकुड़ी को निलंबित करने की प्रक्रिया में असहमति जताई थी, जिन्होंने अपराधियों के साथ मामला सुलझाने के लिए बलात्कार पीड़ित को मजबूर किया था।

नेपाल पुलिस के प्रवक्ता ने कहा, जांच के बाद निरीक्षक ठाकुरी ने शिकायत दर्ज कराने के लिए पीड़ित के साथ सहयोग नहीं किया। “हम पहले से ही उप-निरीक्षक चंद्र भंडारी को दरबारर्ग सर्किल के निलंबित कर दिया है। निरीक्षक ठाकुर को निलंबित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, “डीआईजी न्याेपाने ने कहा ।

पुलिस मुख्यालय ने मेट्रोपोलिटन पुलिस रेंज, टेकू की सिफारिश पर अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी।

पुलिस रेंज के पुलिस अधीक्षक राम दत्ता जोशी ने पुलिस रेंज से जांच दल की अगुवाई करते हुए कहा कि उन्होंने इस मामले में उनके दुर्व्यवहार के लिए निरीक्षक और उप-निरीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की है। लेकिन सांसद जोशी ने इस बात का विस्तार नहीं किया कि क्या गलतफहमी थी, इस मामले पर उनकी भूमिका को जल्द ही सार्वजनिक कर दिया जाएगा।

चार लोगों ने 25 जनवरी को लैंडमार्क होटल में महिला के साथ बलात्कार किया।

अगले दिन, पीड़ित शिकायत दर्ज कराने के लिए दरबारगढ़ में पुलिस स्टेशन पहुंचे। लेकिन इंस्पेक्टर ने  शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया और अपराध के अपराधियों के साथ इस मुद्दे को सुलझाने का उससे आग्रह किया।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: