Sun. Sep 23rd, 2018

दहेज के लिए पत्नी रञ्जना की हत्या करनेवाले पति आनन्द मोहन गिरफ्तार

जनकपुर, २९ जनवरी । मनचाह दहेज नमिलने पर पत्नी रंजना शर्मा की हत्या करनेवाले पति आनन्द मोहन शर्मा को नेपाल पुलिस कास्की ने गिरफ्तार किया है । आनन्द मोहन के साथ उनके बडे भाई अरविन्द शर्मा और अरविन्द की पत्नी रिंकुकुमारी शर्मा को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है । जनकपुर उपमहानगरपालिका–२ किशोरी नगर स्थायी निवासी २२ वर्षीया रञ्जना की हत्या गत मार्गशीर्ष ८ गते हुई थी । घटना के दो महिने बाद सोमबार पुलिस ने रंजना की पति आनन्द मोहन सहित तीन अभियुक्त को गिरफ्तार किया है । रंजना की हत्या होने के बाद पति आनन्द मोहन, अरविन्द और रिंकुमारी लापत्ता हुए थे । वे लोग पोखरा में छीप कर रह रहे थे ।


घटना के बाद जिला अदालत धनुषा ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर अदालत में उपस्थित कराने के लिए आदेश दिया था । अदालती आदेश के बाद धनुषा पुलिस ने कास्की पुलिस को पत्र लिखकर गिरफ्तारी के लिए सहयोग माग किया था । कास्की पुलिस ने कहा है कि अभियुक्त तीनों को मंगलबार तक धनुषा पहुँचाया जाएगा ।
रंजना की ससुराल लक्ष्मीनिया–र्१८, सिरहा है । हत्या के बाद रंजना की माँ ने रंजना के ससुर देवनारायण ठाकुर, सास सुमित्रादेवी, पति आनन्दमोहन सहित परिवार के अन्य सदस्य के ऊपर मुद्दा पंजीकृत किया था । मुद्दा पंजीकृत होने के दबा पुलिस ने ससुर देवनारायण और सास सुमित्रा को गिरफ्तार कर बयान लिया । उसके बाद आन्दामोनह सहित अन्य सदस्य फरार हुए थे ।
स्मरणीय है, जनकपुर स्थित कृष्णा नर्सिङ इन्स्च्यिुट में अध्ययनरत रंजना की शादी डेढ साल पहले हुआ था । शादी में दुल्हा पक्ष को १८ लाख रुपयां दिया गया था । लेकिन थप दहेज के लिए आनन्द मोहन पत्नी रंजना को बार–बार दबाव देते थे ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of