दाहाल–मोदी भेंट, संविधान में सभी पक्ष को समेटकर चलने का मोदी का आग्रह

Nepal PM Dahal and Indian PM Modi-visited k|wfgdGqL bfxfn / ef/tsf k|wfgdGqL df]bLaLr e]6 k|wfgdGqL k'iksdn bfxfn / ef/tLo k|wfgdGqL g/]Gb| df]bLaLr cfOtaf/ /flt uf]jfl:yt lnnf xf]6ndf ePsf] låkIfLo e]6jftf{ . तस्बिर ः कृष्ण अधिकारी, गोवा(भारत), रासस
गोवा, अक्टुबर १७ ।
प्रधानमन्त्री पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड ने भारतीय प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के साथ द्विपक्षीय हित के विषयमें वार्ता किएँ । गोवा स्थित लीला होटेल में हुइ वार्ता में राजकीय भ्रमण के समय हुआ सहमति को कार्यान्वयन करने के विषय में बातचित कियागया ।
द्विपक्षीय वार्ता में परराष्ट्रमन्त्रीस्तरीय संयत्र को सक्रिय बनाने तथा विगत में किया गया समझौता को कार्यान्वयन प्रक्रिया आगे बढाने के लिए विमर्श किया गया है । इसी प्रकार प्रधानमन्त्री ने संविधान के प्रति असंतुष्ट पक्ष को मिलाकर आगे बढने का कार्य मैने शुरु कर दिया है बताया ।
वार्ता के क्रम में भारतीय प्रधानमन्त्री मोदी ने विगत में हुए द्विपक्षीय समझौता को आगे बढाने तथा संविधान में सभी को समेटकर ले जाने से ही नेपाल सफल होने का विश्वास व्यक्त किया । दोनो पक्ष के वार्ता के क्रम में भारतीय राष्ट्रपति द्वारा किया जाने बाला अगला नेपाल भ्रमण के सन्दर्भ में भी विमर्श किया गया ।
भेंटवार्ता में नेपाल के तरफ से परराष्ट्रमन्त्री डा. प्रकाशशरण महत, परराष्ट्र सचिव शंकरदास बैरागी, प्रधानमन्त्री कार्यालय सचिव टंकमणि शर्मा, शिष्टाचार महापाल दीपक अधिकारी सहित भारत के लिए नेपाली कार्यवाह राजदूत कृष्णप्रसाद ढकाल सहभागि थें । वहीं भारत के तरफ से विदेशमन्त्री सुष्मा स्वराज, नेपाल के लिए भारतीय राजदूत रंजित राय लगायत की सहभागिता थीं ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz