दिनकी कुशन बनाने की तालिम सम्पन्न

नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७३ जेष्ठ ७ गते ।
नेपाल अपाङ्ग संघ खगेन्द्र नवजिवन केन्द्र बाके शाखा के आयोजन में बाके जिला के राधापुर गाविस में सञ्चालित १५ दिनकी कुशन बनाने की तालिम जेष्ठ ४ गते को सम्पन्न हुआ है ।

IMG_20160517_102652
महिला तथा बालबालिका कार्यालय, बा“के के सहयोग में सम्पन्न वह तालिम के सहभागियों को नेपाल अपाङ्ग संघ खगेन्द्र नवजिवन केन्द्र बा“के शाखा के सचिव नमस्कार शाह और सदस्य प्रभाकर भट्राई ने प्रमाणपत्र बितरण किया । प्रमाणपत्र बितरण करते हुये सचिव नमस्का शाह ने अपाँगता हुये व्यक्तियों को आत्म निर्भरता के लिये बा“के जिला के १ सौ ५० लोग अपाँगता हुये व्यक्तियों के लिये सीपमूलक तालीम प्रदान किया गया है बताया । उन्हों ने अपाँगता हुये व्यक्तियों को सशक्तिकरण के लिये सीप और व्यवहारिक ज्ञान की आवश्यकता रही है बताया । संघ के सदस्य तथा तालीम संयोजक प्रभाकर भट्राई ने तालीम सिखाई की शुरुवात हुई है बताया ।
एलजिसिडिपी कार्यक्रम की सामाजिक परिचालक मन कुमारी राना ने सञ्चालन कि समापन कार्यक्रम में सहभागी सविता शाही और कृष्णा कुमारी थापा ने तालीम से व्यवहारिक ज्ञान पाई
बतायी ।

IMG_20160517_100258
तालिम की प्रशिक्षक शान्ति शाह ने तालीम सहभागितामूलक होने के कारण प्रभावकारी रही है बतायी ।
तालिम की सहभागी सविता शाही ने तालीम से ९ प्रकार की कुशन बनाने के लिये सिखाया गया बतायी । इसी तरह दूसरी सहभागी कृष्णा कुमारी थापा न कहीे तालीम ने आत्मनिर्भरता की रास्ता खोल दी है बतायी ।
तालीम में राधापुर और सीतापुर गाविस के ३० लोग अपाँगता हुये व्यक्तियों की सहभागिता रही थी नेपाल अपाँग सँघ, बा“के शाखा के सचिव नमस्कार शाह ने जानकारी दिया ।

loading...