दिलों को झकझोरेगी बलात्कार पीड़ित की आत्मा: अमिताभ

शनिवार, 29 दिसंबर । दिल्ली सामूहिक बलात्कार कांड की शिकार लड़की की मौत की खबर के बाद सोशल मीडिया पर उसकी आत्मा की शांति के लिए लोग दुआ कर रहे हैं और साथ ही अपनी नाराजगी को जता रहे हैं ।


अमिताभ बच्चन, बॉलीवुड स्टार
‘अमानत’ कहें या ‘दामिनी’, अब ये सिर्फ एक नाम हैं. उसके शरीर की मौत हो गई है लेकिन उसकी आत्मा हमारे दिलों को झंकझोरती रहेगी.
प्रधानमंत्री मनमोहन [email protected]

इस दुर्भाग्यपूर्ण क्षति पर देश के साथ लड़की के परिवार और मित्रों के प्रति मैं संवेदना प्रकट करता हूं. मैं दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं और उम्मीद करता हूं कि उसका परिवार इस क्षति को सहन कर सके.”
सुहैल सेठ, लेखक और मार्केटिंग हस्ती

अगर अपनी मौत से वो पुरूषों के लिए ये सबक छोड़ सकी है कि उन्हें महिलाओं से कैसे बर्ताव करना है और कैसे उनका सम्मान करना है तो ये एक असल जीत होगी.
बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन

क्या उसे दूर देश में मरने के लिए सिंगापुर भेजा गया था? लेकिन लोगों को उसकी शवयात्रा निकालने की ज़रूरत नहीं है, वे उस लड़की की कहानी जानते हैं.
कुनाल कोहली, फिल्म निर्देशक

नई दिल्ली में सामूहिक बलात्कार की शिकार बनी लड़की की मौत हो गई है, उसके डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है.
विशाल ददलानी, संगीत निर्देशक

दुनिया दिल्ली को देख रही है. ये सुनिश्चित करना होगा कि हम कड़े बलात्कार विरोधी कानूनी हासिल करने की लड़ाई में हार न जाएं. कानून में इस तरह बदलाव करना होगा ताकि हर भारतीय महिला सुरक्षा का अहसास कर पाए.
नेहा धूपिया, अभिनेत्री और मॉडल

साल का समापन इतनी दर्दनाक खबर के साथ हो रहा है.
जय पांडा, नेता, बीजेडी

सुबह उठते ही साथ ये दुखद ख़बर सुनी….यही उम्मीद कर सकते हैं कि इस युवती की मौत भारत को बदलाव लाने के लिए झकझोर सके.
निर्मल सूरी, फेसबुक

बहुत दुख की बात है. ईश्वर उसकी आत्मा को शांति दे.
सुनंदा वशिष्ठ

हो सकता है कि इस बहादुर लड़की की जगह मैं होती या फिर हममें से कोई और….
तारिक फतह, कनाडा

नई दिल्ली में बलात्कार की पीड़ित लड़की की मौत हुई. लड़की ने सिंगापुर के अस्पताल में दम तोड़ा. कहां है भगवान?
नसीम जेहरा

दिल्ली बलात्कार कांड की पीड़ित को श्रद्धांजलि. उम्मीद है कि ऐसा कानून होगा ताकि तुम्हारे बलात्कार, मौत और तुम्हारे परिवार की पीड़ा के लिए जिम्मेदार लोगों को फांसी मिलेगी.
क्रिस्टीन, वॉशिंगटन

मेरा दिल उसके लिए और उसके परिवार के लिए और बेशुमार बलात्कार पीड़ितों के लिए पीड़ा से भरा है. दिल्ली बलात्कार पीड़ित की अस्पताल में मौत हुई.
मुशर्रफ जैदी, पाकिस्तान

महिला और बच्चों को बचाने में सरकारी की नाकामी के खिलाफ लोगों का गुस्सा उचित है. दक्षिण एशिया अपने लोगों से ज्यादा हथियारों पर निवेश करता है.
पाकिस्तानी कलाकार नादिया जमील

बलात्कार, ताक़त का हिंसात्मक प्रतीक है. उसका कामुकता या इस बात से कोई सरोकार नहीं होता कि महिला ने क्या पहना है, वो क्या कह रही है या क्या करती है.

bbchindi

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz