देउवा नेता पौडेल को पाँच मन्त्रालय देने को हुएँ राजी, मन्त्री व मन्त्रालय चयन मुश्किल

काठमण्डू,भाद्र ९
नेपाली कांग्रेस के सभापति शेरबहादुर देउवा ने नेता रमचन्द्र पौडेल पक्ष को पाँच मन्त्रालय देने को राजी हो गयें है ।
देउवा ने आन्तरिक विचार विमर्श कर पौडेल पक्ष के माग अनुरुप मन्त्रालय देने को तैयार हुए हैं । श्रोत के मुताविक कौन कौन मन्त्रालय किस किस को दिया जाए इसका निर्णय नही हो पाने के कारण मन्त्रियों का नाम चयन नही किया गया है बताया । श्रोत ने बताया प्रदान किए जाने वाले पाँच मन्त्रालय के नाम निश्चित होते ही मन्त्रियों का नाम चयन किया जाएगा ।

g]kfnL sfFu|];sf dxfdGqL  8f= zzf+s  sf]O/fnfn] dªunjf/ 6f]vfl:yt lgjf;df lhNnf kf6L{ ;efkltsf] ;Ddfgdf cfof]lht lrofkfg ;df/f]xdf ;xefuL g]kfnL sfFu|];sf ;efklt z]/jxfb'/ b]pjf, jl/i7 g]tf /fdrGb| kf}8]n . tl:a/ M /f]zg ;fksf]6f, /f;;
श्रोत के मुताविक पौडेल पक्ष के नेताओं के बीच सीतादेवी यादव, दीपक गिरी, नवीन्द्रराज जोशी, बलबहादुर केसी लगायत के नाम आगे है । यद्यपि देउवा ने चार नेता भेजने की अन्तिम तैयारी पूरी कर ली है । पौडेल को मनाने में सफल होने के बाद पाँचो नेताओं के लिए विमर्श हो सकता है ।
इन चार नेताओं में अर्जुननरसिंह केसी। प्रकाशशरण महत, बालहृष्ण खाँण तथा जीवनबहादुर शाही के नाम निश्चित किया जा चूका है । पाँचवा नाम के लिए केशव बुढाथोकी, सूर्यमान गुरुगं, मीन विश्वकर्मा लगायत है ।
बहरहाल सह।ी विकास, सिंचाइ, स्वास्थ्य लगायत के मन्त्रालय मिलने पर नेता कृष्ण सिटौला ने गगन थापा को सरकार में भेजने का निणृय लिया है । श्रोत ने ये भी बताया खुमबहादुर खडका निकट माने गएँ नेतागण मोहनबहादुर बस्नेत तथा शंकर मण्डारी में से एक को मन्त्री के लिए चयन करने का विचार विमर्श किया जा रहा है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: