देशभर में ७१ सुविधा सम्पन्न स्मार्ट पेट्रोल पम्प खुलेगी

petrol pump

7 चैत, काठमान्डू । आर एन यादव
देशभर में ७१ सुविधा सम्पन्न स्मार्ट पेट्रोल पम्प खुलने जा रही हैं । नेपाल आयल निगम ने  छोटे दर्जे के पेट्रोल पम्प चलाने वाले साधारण विक्रेता के लिए नई  अनुमति न देने की निर्णय करने के बाद  ७१ बडे  पम्प के लिए  प्रस्ताव भी पडा हैं ।

नेपाल आयल निगम ने निश्चित समय दे कर बडे पम्प संचालन करने वाले के लिए आवेदन मांग की थी । उसी अवधि मे १५ बडे सरकारी तथा सहकारी पम्प के लिए भी आवेदन पड़ने की जानकारी आयल निगम के प्रवक्ता सीताराम पोखरेल ने दी । ५६ बडे पम्प के लिए व्यवसायिक र्फमद्वारा आवेदन की गई हैं  ।

पूर्वाञ्चल में १२ स्मार्ट पम्प खुली जा रही हैं । मध्यमाञ्चल मे  २६  सुविधा सम्पन्न पम्प के लिए स्वीकृति मांग की हैं ,उसी तरह  पश्चिमाञ्चल के लिए १६ और मध्य तथा सुदूरपश्चिमाञ्चल के लिए  १-१ बडे निजी पम्प के लिए निगम के साथ् स्वीकृति मांग की हैं  । निगम ने  बडे और आधुनिक प्रविधि तथा सुविधायुक्त नमूना पम्प सञ्चालन करने हेतु  बिक्रेता विनियमावली मे भी संशोधन कर चुकी हैं  । फिलहाल खुली जाने वाली पम्प बडे क्षेत्र में फैली हुई अत्याधुनिक और सवारीमैत्री के साथ् -साथ् सुबिधायुक्त रहेंगें । अब से स्थलगत रुप में पम्प खुल्ने की स्थान को अनुगमन करके पम्प खोल्ने की अनुमति देने की जानकारी  निगम के प्रवक्ता पोखरेल ने दी । साथही किटान किया गया जमीन है कि नहीं छ उसको भी देखा जाएगा  । उसके बाद आवश्यक प्रक्रिया पूरा होने के बाद  पम्प निर्माण् के लिए अनुमति देने की जानकारी पोखरेल ने दी ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz