दों नं. प्रदेश के आर्थिक राजधानी वीरगंज काे बेशक बना सकतें हैं लेकिन राजनीतिक राजधानी जनकपुर ही होगा : नेता निधी


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, ३० जून ।
नेपाली काँग्रेस के प्रभावशाली नेता तथा पूर्व उपप्रधान एवम गृहमंत्री विमलेन्द्र निधी नें कहा कि प्रदेश नम्बर दों के आर्थिक राजधानी वीरगंज को बेशक बना सकतें हैं लेकिन राजनीतिक राजधानी जनकपुर ही बनेगा ।

 

नेता निधी नें एक अन्तर्वार्ता मार्फत कहा कि वीरगंज के पास वों सारी पूर्वाधार हैं जो महानगरपालिका में होना चाहिए । सरकार अगर वीरगंज को महानगरपालिका बनाए या नबनाए वीरगंज के पास दों नम्बर प्रदेश के आर्थिक राजधानी होने के लिए प्रशस्त पुर्वाधार हैं ।

 

अन्तर्वार्ता के दौरान नेता निधी नें प्रष्ट रुप से कहा कि दों नम्बर प्रदेश के लिए आर्थिक राजधानी वीरगंज को बनानें में कोई आपत्ति नहीं हैं लेकिन राजनीतिक राजधानी जनकपुर में ही होगा ।

 

उन्होने आगें कहा कि जनकपुुर चुरोट कारखानें को लेकर समय समय में विवाद हुवा था । दुनिया भर के व्यापारी भी लगें हुए थें लेकिन मैनें हमेशा विरोध किया कि सरकारी सम्पती संरक्षण होना चाहिए ।

 

आगें नेता निधी नें कहा कि जनकपुर राजनीतिक राजधानी बनतें है तो फिर आवश्यक भवन, विधान सभा, मूख्यमंत्री निवास लगायत के क्यौं सारें भवन निर्माण के लिए हम जनकपुर चुरोट काराखानें को उपयाेग कर सकतें हैं ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz