दो नम्बर प्रदेश के ५० प्रतिशत मतदान स्थल संवेदनशील

काठमांडू, २० भाद्र ।
नेपाल पुलिस ने प्रदेश नं. दो के ५० प्रतिशत मतदान स्थल को अति संवेदनशील निर्वाचन स्थल के रुप में सूचीकृत किया है । आगामी आश्वीन २ गतेसम्पन्न होने जा रहे स्थानीय निर्वाचन में उक्त प्रदेश में कूल २ हजार १ सौ ६६ मतदान स्थल निधारण किया गया है । उसमें से १ हजार तीन मतदान स्थल को पुलिस ने अति संवदेनशील सूची में रखा है ।


आइतबार जनकपुर सम्पन्न २ नम्बर प्रदेश के सुरक्षा गोष्ठी ने कहा है कि सप्तरी जिला सुरक्षा दृष्टिकोण से सब ज्यादा चुनौतीपूर्ण है । सप्तरी के १८ स्थानीय तह में से १३ को अति संवेदनशील सूची में रखा गया है । सप्तरी में २ सौ ९५ मतदान स्थल निर्धारण किया गया है, जिसमें २ सौ ६ को अति संवेदनशील, और बांकी ८९ को संवेदनशील सूची में रखा गया है । सिरहा में २ सौ २१ मतदानस्थलों में से १ सौ ९ को अति संवेदनशील माना गया है । इसीतरह ८४ स्थल को संवेदनशील और २८ को सामान्य सूची में रखा गया है ।
इसीतरह धनुषा में २ सौ २२ मतदान स्थलों को अति संवेदनशील और बांकी १०५ को संवेदनशील सूची में रखा गया है । महोत्तरी में १ सौ ३५ अति संवेदनशील, ९७ संवेदनशील और २६ मतदानस्थल सामान्य सूची में सूचीकृत है ।
इसीतरह सर्लाही में १४१ अति संवेदनशी, १५१ संवेदनशी और २५ मतदान स्थल को सामान्य में सूचीकृत किया गया है । पर्सा में ७३, बारा में ६६, रौतहट में ८२ मतदानस्थल को अति संवेदनशील सूची में सूचीकृत किया गया है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz