दो महीने पहले मरी महिला हुई जिंदा, घरवालों ने जलाया था शव …

यूपी के प्रतापगढ़ जिले में 2 महीने पहले मर चुकी एक युवती जिंदा हो गई है। मरी युवती का परिजनों ने दाह संस्कार करा दिया था, उसके पति समेत ससुरालियों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज हो गया था और अब पुलिस ने उसी महिला को जिंदा बरामद कर लिया है। सस्पेंस से भरी इस कहानी का राज प्रतापगढ़ से जुड़ा है। प्रतापगढ़ थाना क्षेत्र के आशा ठगवा गांव की रहने वाली प्रिया सिंह ने लगभग 1 साल पहले अपने प्रेमी से लव मैरिज कर ली थी। कोर्ट में हुई शादी से परिजन पूरी तरह से नाराज थे। प्रिया अपने प्रेमी के साथ अहमदाबाद चली गई और वहीं पति के साथ रहने लगी। कुछ दिनों बाद पति-पत्नी में अन-बन होने लगी और झगड़े से नाराज होकर एक दिन प्रिया ने जान देने की कोशिश की, वो ट्रेन के सामने कूदने जा रही थी तभी उसे मेरठ के रामचंद्र नाम के युवक ने बचा लिया। इस पर प्रिया को रामचंद्र पसंद आ गया, दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली और मेरठ में ही प्रिया रामचंद्र के साथ रहने लगी।

कोर्ट मैरिज कर छोड़ दिया था घर प्रिया की मां ने एक दिन जब प्रिया के ससुराल फोन किया तो पता चला कि प्रिया घर से गायब हो गई है। सूचना पर मायका पक्ष के लोग प्रिया के ससुराल पहुंचे, वहां बातचीत के बाद दोनों पक्षों में विवाद होने लगा। मामला इतना बढ़ गया कि मायका पक्ष ने आरोप लगाया कि प्रिया की हत्या कर उसका शव गायब कर दिया गया है। संयोगवश दूसरे ही दिन नदी के किनारे एक महिला की लाश देखी गई। लाश की पहचान प्रिया के रूप में ही की गई, पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

तब किसका किया गया था अंतिम संस्कार? पोस्टमॉर्टम के बाद प्रिया का अंतिम संस्कार हुआ और मायका पक्ष के लोगों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया। जांच में पुलिस जुटी तो राज खुला, दहेज हत्या के मामले में पुलिस ने जांच शुरू की तो ससुरालियों से पूछताछ के बाद ये साफ हो गया कि युवती की हत्या नहीं हुई है बल्कि वो लापता है। प्रिया के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल निकलवाई गई तो उसकी लोकेशन मेरठ में निकली। इससे संभावना बनी कि प्रिया जिंदा है, प्रतापगढ़ से पुलिस टीम मोबाइल नंबर को ट्रेस करते हुए मेरठ पहुंची, जहां प्रिया रामचंद्र के पास जिंदा बरामद हो गई।
source:oneindia.com

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: