दो वर्ष का बच्चा को ११ किलो बाल

boy-1कैलास दास,जनकपुर, जेष्ठ २९ । बच्चा का तस्वीर देखकर किसी को भी आश्चर्य लग सकता है । दो वर्ष के बच्चा को ११ किलो से भी ज्यादा का बाल है । इश्वर ने जन्म दी है तो तरह तरह की बिमारी भी पैदा कर दिया है ।

भारत के रक्सौल निवासी वीरेन्द्र माली के पुत्र अजित माली है । उसका पिता भी बिमार है । एक गरीब परिवार में जन्मे इस बालक का जिस तरह से उम्र बढता है उससे कई गुणा उसका बाल भी बढता है ।

बच्चा की माँ मिना माली के अनुसार जब अजित का जन्म हुआ तो इस प्रकार नही था । कुछ दिनों के बाद इसका बाल बढने लगा । हम गरीब है, किसी प्रकार से बच्चा को जीवित देखना चाहते है । इनके इलाज के लिए दरभंगा, पटना, लहेरिया सराई सहित के डाक्टारो से देखा चुकी हुँ । परन्तु दवा से अच्छा नही हुआ है । अब डाक्टर कहते है कि इन्हे ब्रेन ट्युम्बर हो गया है । इसका इलाज के लिए में तीन लाख रुपैया चाहिए । वह हम जैसा परिवार के लिए सम्भव नही । एक वर्ष से इलाज के लिए सहयोग (भीख) माँग रही हूँ परन्तु इतना रुपैया नही जुटा पायी हूँ । क्या करु ? एक बच्ची, अजित और मै खुद हूँ, अजित बच्चा बीमार रहता है । उनका भी इलाज माँग चाग कर रही हुँ ।

भारत नेपाल के विभिन्न सहर में जा चुका हूँ ।  डाक्टर का कहना है कि अगर सही वक्त पर उपचार नही हुआ तो कभी भी ब्रेन फट सकता है । क्या करु उम्र के साथ बढती बाल आशा से निराशा में परिणत होती जा रही है ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz