धनुषा क्षेत्र -२ से यादव विजय, मतगणना जारी

3कैलास दास,जनकपुर, अगहन ८ गते । धनुषा निर्वाचन क्षेत्र नं. १ से ६ तक की मतगणना जारी है तो क्षेत्र नं. २ से नेपाली काँग्रेस का उम्मेदवार रामकृष्ण यादव दो हजार दो सौ चौतीस मत से विजयी हुयें है । उन्हे ९ हजार ३ सय ७८ मत आया है तो उसका प्रतिद्वन्दी एकीकृत नेकपा माओवादी का उम्मेदवार रामचन्द्र मण्डल को ७ हजार १ सय ११ मत आया है ।

नेपाली काँग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जनकपुर मे विजयी जुलुस निकाला था । निर्वाचन आयोग के कार्यालय धनुषा से निकाली जुलुस रामचौक, जनक चौक, शिवचौक, भानु चौक, रेल्वे स्टेशन होते हुए नगर के विभिन्न क्षेत्रों में परिक्रमा किया था । कार्यकर्ताओं ने फुलमाला लगाकर विजयी यादव को स्वागत किया था ।

उसी प्रकार धनुषा निर्वाचन क्षेत्र नंं. ४ से समाचार लिखते समय नेपाल सद्भावना पार्टी का उम्मेदवार संजय कुमार साह १५ सौ ५ मत से आगे आगे देखा गया है । साह को १० हजार ७ सय ६२ मत था तो उनका प्रतिद्वन्दी नेपाली काँग्रेस के उम्मेदवार रामसरोज यादव को ९ हजार २ सौ ५७ मत था ।

धनुषा निर्वाचन क्षेत्र नंंं. ३ से समाचार तैयार करते समय तक नेपाली काँग्रेस का उम्मेदवार विमलेन्द्र निधि ८ हजार २ सौ ८५ मत लाया था तो उनका निकटतम प्रतिद्वन्द्वी नेकपा एमाले की उम्मेदवार जुली महतो (महोसेठ) ने ७ हजार ४ सौ ४० मत लाया था ।

उसी प्रकार धनुषा निर्वाचन क्षेत्र नंंं ५ मे एमाले का उम्मेदवार रघुवीर महासेठ को आगे देखा गया है तो उनका प्रतिद्वन्दी मे नेपाली काँग्रेस का उम्मेदवार डा. चन्द्रमोहन यादव है । क्षेत्र नं. ५ मे मत पेटिका विवाद के कारण मतगणना स्थगित किया गया है ।

धनुषा निर्वाचन क्षेत्र नं. १ से नेपाली काँग्रेस का उम्मेदवार दिनेश परसैला आगे है तो उनका प्रतिद्वन्द्वी मे एमाओवादी का उम्मेदवार रामचन्द्र झा है । क्षेत्र नं. ६ से राप्रपा नेपाल का उम्मेदवार मनोज मल्ल को आगे देखा गया है तो उनके प्रतिद्वन्दी मे नेपाली काँग्रेस के उम्मेदवार योगनारायण यादव है । क्षेत्र नं. ७ मे नेपाली काँग्रेस आगे है तो उनका प्रतिद्वन्दी मे नेकपा एमाले है ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz