धनुषा-महित्तरी में भारी वर्षा, रातो पुल क्षतिग्रस्त

waterकैलास दास,जनकपुर, साउन २८ ।  बुधवार से लागातार वर्षा के कारण धनुषा — महोत्तरी जलमग्न है । कुछ दिनों से वर्षा नही होने कारण किसान चिन्तित बने थे । लेकिन दो दिनों की मुसलाधार वर्षा के कारण अब किसान खुश हो रहे है ।

जनकपुर की नाला और सडक व्यवस्थित नही होने के कारण बहुत सारे लोगो के घर में पानी घिस गया है । जनकपुर के सडक पर जहाँतहाँ पानी दिखने को मिलता है ।  साइकल, मोटरसाइकल को भी आने जाने में कठिनाई का सामना करना पर रहा है ।

समयनुकूल वर्षा नही होने के कारण धनुषा में ६० प्रतिशत धान रोपाई मात्र हुआ था । धनुषा के मुख्य बाली के रुप में धान और गहुँ है । वर्षा नही होने से धान की रोपाई नही होने पर किसान चिन्तित थे ।

गत वर्ष समय में पानी नही परने के कारण ४० प्रतिशत मात्र धान रोपाई हो पाया था । जिल्ला दैविक प्रकोप उद्धार समिति ने इस क्षेत्र को खडेरी ग्रस्त जिला घोषित किया था ।

इधर अविरल वर्षा के कारण महोत्तरी में आई बाढी से महोत्तरी के रातो पुल क्षतिग्रस्त हो चुका है । उसका एक पिलर को बाढ ने दहाकर ले गया है जिस कारण राजमार्गका यातायात अवरुद्ध है । पुल क्षतिग्रस्त होने के कारण धनुषा महोत्तरी के यात्रीगण परेशानी में परे है । सवारी साधन पूर्ण रुप से अवरुद्ध है ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz