धनुषा में अपराधिक क्रियाकलाप में कमी

janakpurकैलास दास, जनकपुर, जेठ २८ । धनुषा में प्रहरी की सक्रियता से अपराधिक घटना में कमी आई है । लेकिन अपराध सम्बन्धी मुद्दा बृद्धि हुइ है ।

अभी जिल्ला प्रहरी कार्यालय धनुषा में विभिन्न प्रकार के मुद्दा जम्मा १९ दर्ता है । धनुषा के यदुकोहा में २ मुद्दा दर्ज है । यह जिल्ला प्रहरी कार्यालय में नही आया है । प्रहरी नायब निरीक्षक विश्वनाथ महतो ने यह जानकारी दी है ।

जिला में लागु औषध सम्बन्धी चार मुद्दों में से ६ को पुर्पक्ष के लिए कारागार में पठाया गया है जिल्ला प्रहरी कार्यालय ने जानकारी दी है । वैसे ही सबसे ज्यादा सार्वजनिक अपराध का मुद्दा है । सार्वजनिक अपराध मुद्दा की संख्या १० है जिला प्रहरी कार्यालय धनुषा ने बताया है । सार्वजनिक मुद्दा बढने का मतलव है अन्य प्रकार के गम्भीर प्रकृति के अपराध में वृद्धि होना प्रहरी नायव उपरिक्षक दिलिप घिमिरे ने कहा । जिल्ला प्रहरी कार्यालय के शुन्य अपराध के मान्यता अनुसार घटना होने के कुछ ही देर में यथार्थ बात सार्वजनिक कर उपराधी को गिरफ्तार कर अपराध में कमी आयी है ।

धनुषा अपराध का अखाडा माना गया था । लेकिन जब से प्रहरी अपना क्रियाकलाप में सक्रियता दिखाया है तब से धनुषा में अपराधिक क्रियाकलाप में ज्यादा ही कमी आया है ।

खुल्ला सीमाना के कारण लागु औषध के कारोवार सीमा क्षेत्र में ज्यादा देखा गया है । इधर प्रहरी ने अपना सक्रियता भी बढाया है ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz