धनुषा मे एसएलसी परीक्षा मर्यादित, एक गार्ड निष्काशित

ssssकैलास दास,जनकपुर, चैत्र ५ । धनुषा के मिथिलेश्वर मौवाही परीक्षा केन्द्र में अमर्यादित कार्य में संलग्न एक केन्द्र निरीक्षक को गुरुवार को निष्काशित किया गया है । मर्यादा विपरित कार्य करने का आरोप लगाते हुए केन्द्र का निरीक्षक प्रदीप कुमार यादव को निष्काशित किये जाने की जिला शिक्षा अधिकारी शंकर कार्की ने जानकारी दी है ।

निष्काशित किये गये निरीक्षक एवं सरकारी विद्यालय के शिक्षक यादव उपर कारवाई का निर्देशन दिया गया धनुषा का प्रमुख जिला अधिकारी एवं परीक्षा समन्वय समिति के अध्यक्ष कृष्णप्रसाद ढुङ्गान ने यह जानकारी दी है ।

धनुषा में विगत से इस वर्ष परीक्षा केन्द्र मर्यादित दिख रहा है । परीक्षार्थीयों पर सुरक्षा की कडा निगरानी है तो अभिभावकों को परीक्षा केन्द्र वा आसपास जाने से रोक लगा दी गयी है ।

विद्यार्थीयों को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करने से पहले ही शरीर की तलासी लिया गया था । जनकपुर के कन्या परीक्षा केन्द्र में जुत्ता और मोजा निकालकर चेक किया गया है । परीक्षा को मर्यादित बनाने के लिए परिचालन किया गया पुलिस की ११ टोली मे से कुछ को टोली ग्रामीण क्षेत्र में तो कुछ को जनकपुर नगर में खटाया गया है । उसी प्रकार मोवाइल टोली के रुप मे पुलिस भी सक्रिय थी ।

धनुषा में सहभागी परीक्षार्थी मे नियमित तरफ ६ सौ ४५ तथा एक्जाम्टेड तरफ १ सौ ८ अनुपस्थित रहा जिला शिक्षा कार्यालय धनुषा के परीक्षा शाखा के प्रमुख रामबृक्ष यादव ने यह जानकारी दी है ।

एसएलसी परीक्षा में धनुषा जिला से एक सो ४८ विद्यालय का नियमित तथा आंशिक कूल १२ हजार ८ सौ २८ विद्यार्थी सहभागी था । एसएलसी में सहभागी मध्ये नियमित ९ हजार ७ सौ ८५ और आंशिक ३ हजार ४३ सहभागी था । एसएलसी में सहभागी रहा विद्यालय मध्ये सामुदायिक विद्यालय का संख्या ८१ तथा नीजि विद्यालय का संख्या ६५ है ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz