Sat. Sep 22nd, 2018

नरैनापुर में ३ दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर सम्पन्न

पवन जायसवाल, नेपालगञ्ज (बाँके) बैशाख १३ ।
बाँके जिला स्थित रैनापुर गावँपालिका (राप्तीपारी) में ३ दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर सम्पन्न हो गई है । आई.एन.एफ.नेपाल द्वारा आयोजित शिविर को नरैनापुर गावँपालिका के अध्यक्ष इस्तियाक अहमद शाह ने उद्घाटन किया । शिवर सञ्चालन नरैनापुर गावँपालिका की वार्ड नं. २ लक्ष्मणपुर स्थित आदर्श माध्यमिक विद्यालय में किया गया था ।


शिविर उद्घाटन कार्यक्रम का सञ्चलान आई.एन.एफ. नेपाल के राजेन्द्र बहादुर सुनार ने किया । ३ दिन तक के लिए संचालित शिविर में चर्मरोग, सामान्य चिकित्सा और दांत संबंधी सेवा उपलव्ध था । शिविर में वरिष्ठ चर्मरोग विशेषज्ञ डा. बद्री चापागाई और वरिष्ठ फिजिसियन डा. पारस श्रेष्ठ, वरिष्ठ चर्मरोग विशेषज्ञ डा. कुमार पोख्रेल सहित अन्य ४ मेडिकल अधिकृतों ने सेवा प्रदान किया था ।
निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर जिला जनस्वास्थ्य कार्यालय बाँके और नरैनापुर गावँपालिका की समन्वय में सञ्चालित किया गया । शिविर में १ हजार ३ सौ ६ लोग ने विभिन्न स्वास्थ्य संबंधी सेवा प्राप्त की । उस में से महिला ६ सौ ४९ और पुरुष ६ सौ ५७ लोग थे ।


शिविर में १ कुष्ठरोग से पीडित मरीज भी पहचान में आया । दूसरे दिन शिविर अनुगमन की गई, व्यवस्थित और सम्मानपूर्ण व्यवहार के लिए अनुगमन टोली ने आई.एन.एफ. नेपाल की प्रशंसा की । शिविस से नरैनापुर गावँपालिका में रहनेवाले अति गरीव परिवार लाभान्वित हुए हैं । गांवपालिका अध्यक्ष इस्तियाक अहमद शाह ने कहा कि आर्थिक अवस्था कमजोर होने के कारण ही स्वास्थ्य सेवा से बंचित जन समुदाय शिविर से लाभान्वित हुए हैं ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of