नवलपरासी के चोक-चौराहा में दलों के बीच चुनाव के बारे चर्चा 

parasi
६ चैत, नवलपरासी । आर एन यादव
चुनाव आयोग ने स्थानीय तह के चुनाव के लिए व्यापक तैयारी जुटते नजर आ रही हैं,इसी तरह नवलपरासी मे भी चुनाव कार्यालय चुनाव के लिए चुनाव  कार्य में व्यस्त हैं  । हालतक  मतदाता नामावली के विवरण, मतदान केन्द्र के निर्धारण लगायत के काम पूरा होने की जानकारी  जिला निर्वाचन कार्यालय के  प्रमुख अयोध्यायप्रसाद भण्डारी ने दी  ।
नवलपरासी मे लगभग  तीन लाख ७३ हजार ९९७ मतदाता के नामावली तैयार होने की जानकारी जिला निर्वाचन कार्यालय ने दी हैं । उस मे से इस वीत वर्ष मे सिर्फ़ १६ हजार ८८३  नया मतदाता थप हुए हैं । कार्यालय के अनुसार निर्वाचन तैयारी के लिए हाल मतदान केन्द्र के निरीक्षण और निर्वाचन मे भाग लेने वाला कर्मचारियों को  विवरण  सङ्कलन की जा रही हैं । जिला में विभिन्न तह के शिक्षक एक हजार ५०५ है तो  संस्थान तरफ के  १६१ और निजामती तरफ के  एक हजार ११४ कर्मचारी रहे हैं । वह सभी कर्मचारी चुनाव में  खट्ने बाले हैं । मतदाता नामावली समावेश हुए सङ्ख्या मे से तिसरा लिङ्गी समुदाय के  सङ्ख्या भी आठ रहा हैं  । इसी तरह  पुरुष मतदाता के सङ्ख्या एक लाख ८२ हजार ३६५ और महिला मतदाता के  सङ्ख्या एक लाख ९१ हजार ५०५ रहा हैं  ।
कार्यालय ने  फोटो सहित के  मतदाता नामावली और निश्चित मतदान केन्द्र के बारे मे भी चुनाव आयोग मे जानकारी दी हैं  । स्थानीय चुनाव के लिए  चुनाव कार्यालय ने जिला के सात नगरपालिका और आठ गाउँपालिका मे २३७  मतदानस्थल किटान किया हैं ।
स्थानीय तह के चुनावहोने की  सम्भावना बढ्ने के बाद  जिला के चोक चौराहा में  विभिन्न दल के नेता कार्यकर्ता बीच चुनाव के बारे में छलफल शुरु  हुई हैं  । चुनाव के पूर्व तैयारी के लिए आवश्यक कार्य आगे बढाने की और इस के व्यवस्थापन में कार्यालय जुटे हैं । चुनाव के लिए नवलपरासी में ३३ दल दर्ता होने की जानकारी चुनाव कार्यालय ने दी हैं  ।

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz