Wed. Sep 19th, 2018

नव लक्ष्मी बचत सहकारी सस्था लि. का चौथा साधरण सभा सम्पन्न

नेपालगन्ज, (बाके) पवन जायसवाल, २०७३ पौष १७ गते ।
नव लक्ष्मी बचत सहकारी संस्था ने अपनी चौथा साधरण सभा एवं दूसरा अघिबेसन नेपालगन्ज न्यूरोड स्थित अमृत होटल में पौष १६ गते शनिवार को सम्पन्न किया है ।

1
अधिवेशन ने युवा पत्रकार आशीष कुमार गुप्ता को पुनः अध्यक्ष पद में दूबारा चयन किया है । सहकारी में नौ लोगों का सञ्चालक समिति भी चयन किया है । सहकारी की आर्थिक प्रतिवेदन संस्था के अध्यक्ष आशीष कुमार गुप्ता ने प्रस्तुत किया था ।
कार्यक्रम के प्रमुख अतिथि समेत रहे नेपालगन्ज उद्योग बाणिज्य संघ के अध्यक्ष नन्दलाल बैश्य ने सहकारी ने गरीब निमुख लोगों की हक में काम करने के लिये बताया ।
उन्हों ने कहा प्रत्येक व्यक्ति ने बचत करने की आदत डालने की विकास करने पर जोड दिया । जब तक किसान लोगों की प्रगति नही होगी तबतक राष्ट्र की प्रगति नही होगी कहते हुये नन्दलाल बैश्य ने सहकारी को भी इस तर्फ ध्यान देने के लिये आग्रह किया ।
कार्यक्रम में प्रेस स्तन्त्रता सेनानी पन्नालाल गुप्त ने कहा छोटी समय में भी इतनी अच्छी प्रगति किया है अब ग्रामीण क्षेत्रों तब अपनी सेवा सुविधा की पहुच पहुचाने के लिये अनुरोध किया था । इसी तरह जिला सहकारी सघ के उपाध्यक्ष अल्फाद खा ने सस्था ने दिखाया पारदर्शी प्रति प्रशंसा किया । इसी तरह नेपाल पत्रकार महासघ के केन्द्रीय सदस्य तथा मध्य पश्चिम क्षेत्रीय संयोजक झलक गैरे, वरिष्ठ अधिवक्ता विजय कुमार गुप्ता, अधिवक्ता विश्वजीत तिवारी, अधिवक्ता राम कुमार दिक्षित, कृष्णसार कृषि सहकारी संस्था लि.के अध्यक्ष पुष्पा मल्ल लगायत लोगों ने सहकारी की सफलता की शुभकामना व्यक्त किया था ।
नव लक्ष्मी बचत सहकारी संस्था ने आर्थिक ंवर्ष २०७२÷७२ में १ करोड ३१ लाख ३७ हजार ५ सौ ९० रुपैया की कारोबार किया कार्यक्रम में जनाकारी दी । ७ लाख ५२ हजार ७ सौ १९ रुपैया“ की आम्दानी किया संस्था ने खर्च कटाकर कुल नाफा १६ हजार २ सौ १० करने में सफल हुआ है ।

2

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of