नागरिक अनुुगमन में शिक्षा में गुुणस्तर के लिये जोड

नेपालगंज, पवनजयसवाल | बर्दिया जिला की बढैयाताल गावपालिका वार्ड नं.३ में शिक्षा की गुणस्तर कैसे बढा सकते है कहकर भाद्र २७ गते मंगलवार को खुला बातचीत किया गया ।
स्थानीय सभा के संयोजक हरि बहादुर घर्ती ने जोखिम में पडे बालबालिकाए तथा विद्यालय छोडे हुये बालबालिकाओं को शिक्षा में पहुँच कराने के लिये जिला तथा गावपालिका तह में एक आवसीय विद्यालय की ब्यवस्था होना चाहिए पर जोड दिया गया ।
उसी तरह नवनिर्वाचित वडा सदस्य चन्द्राकला विक ने कही कि मैं भी समाज के लिये जवाफदेही हूँ और शिक्षा की क्षेत्र में सुुधार लाना एकदम आवश्यकता रही है बताया ।
सूचना और मानवअधिकार अनुुसन्धान केन्द्र, कार्यालय की सक्रियता में हरि बहादुुर घर्ती की संयोजकत्व में २५ सदस्यीय स्थानीय सभा गठन किया गया । यह सभा ने सार्वजनिक निकायों से प्राप्त सेवा“ की प्रभावकारिता के लिये स्थानीय तह में कर सकने वाली पैरवी और सरोकाकारवालों से समन्वय और सहकार्य करके कार्य में प्रभावकारिता बनाने की पहल करती है । पारस्परिक जवाफदेहिता कार्यक्रम अन्तर्गत स्थानीय सभा गठन किया गया है । स्थानीय तह में प्रवाह हो सामाजिक सेवा प्रभावकारिता, समस्या, चूनौती पहिचान करना और सुधार की योजना वनाने के लिये सहयोग होगी इस उद्देश्य से स्थानीय सभा गठन किया गया सूचना और मानव अधिकार अनुुसन्धान केन्द्र के जिला जवाफदेहिता अधिकृत सोम बहादुुर गुरुङ्ग ने बताया ।

कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा और विपत् की क्षेत्र में सरकारी सेवा प्रभावकारिता, नीतिगत व्यवस्था और उस की कार्यान्वयन में दिखाई पडी समस्याए“ और चूनौती पहिचान करना और सेवा की प्रभावकारी वनाने में सहयोग की उद्देश्य से सभा गठन किया गया । सभा की नियमित वैठक में कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य और विपत् सम्बन्धि समस्याए“ की पहिचना करके सो त्रैमासिक वैठक में छलफल करना और उसी की समाधान नही हुई सवालें जिला में गठन हुई सार्वजनिक तथा नीजि समूह में छलफल किया जाएगा । सभा की नियमित वैठक त्रैमासिक रुप में होगी । आगामी बैठक में सो स्थान में रहे सम्पूर्ण विद्यालय के प्राधनाध्यापक और विद्यालय ब्यवस्थापन समिति के अध्यक्ष वीच शिक्षा की गुुणस्तर के बारे में छलफल किकया जाएगा योजना बनाया गया है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: