नापुर गाविस कार्यालय को मैत्री नमूना गाविस घोषणा किया गया

n-1नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, आषाढ २८ गते ।
बाके जिला गनापुर गाविस कार्यालय को आषाढ २८ गते एक समारोह के वीच सूचना का हक मैत्री नमूना गाविस घोषणा किया गया है ।
सूचना और मानवअधिकार अनुसन्धान केन्द्र नेपालगन्ज के प्रया में गाविस को सूचना मैत्री गाविस घोषणा किया गया है ।
जिला विकास समिति के सूचनाअधिकारी शरद पौडेलले सूचना पार्टी में रखा गया सूचना की हक सम्बन्धी ऐन २०६४ अनुसार प्रत्येक ३–३ महीनें में सूचना अद्यावधिक करके सक्रिय सार्वजनिक करण की उदघाटन करके घोषणा किया ।
कार्यक्रम में बोलते हुयें उन्हों ने बा“के जिला के पिछे रहे गाविस मध्ये गनापुर गाविस को सूचना मैत्री बनाने की कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य हुआ है बताते हुयें सूचना की हक सम्न्धी ऐन अनुसार सम्पूर्ण सूचनाए“ प्रकाशन करने से सुशासन में थप टेवा पहु“चयी बताया ।
कार्यक्रम में जिला प्रशासन कार्यालय के प्रशासकिय अधिकृत तथा सूचना अधिकारी विष्णु सहानी ने लोकतन्त्र को जग के रुप में सूचना की हक हुआ इस की प्रयोग से विकास कार्यक्रम में गाविस सचिव नवराजशाह ने नमूना के रुप में गनापुर गाविस को छनौट करके प्रतिप्रशंसा करते हुयें नया“ आर्थिक बर्ष के साउन से ही वेभसाईट मार्फत भी सूचनाको अपडेट करके नियमित रुप में प्रवाह करने की प्रतिबद्धता किया । उन्हों ने इस कार्य में सभी का सहयोग और सहकार्य की आवश्यकता रहा है कहते हुयें विकास निमार्ण की योजना बारे पारदर्शिता, जवाफदेहिता में थप सहयोग पहु“चेगी बताया ।
n2कार्यक्रम में गनापुर स्वास्थ्य चौकी के प्रमुख प्रकाशजंग हमाल, प्रहरी चौकी के असई पदम बोहरा, स्थानीय सूचनाअभियन्ता नारायण पाल, राममनोहर यादव, गोविन्दराम पासवान, कृष्णगोपाल पाल, अधिवक्ता वलबहादुर चन्द लगायत लोगों बोले थे । गाविस कार्यालय ने आर्थिक वर्ष २०७१ चैत से जेठ तक की प्रगति विवरण समावेश किया ।
बा“के जिला के ३४ गाविस मध्ये गनापुर गाविस कार्यलय में इन्टरनेट सुविधा जडान करके फ्रिवाई फाई कीे समेत व्यवस्था किया गया है । गाविस ने प्रदान किया सेवा सविधा, आ व २०७१।०७२ का पुजिंगत तथा आन्तरिक आम्दानी और खर्च का विवरण लगायत के विषय में प्रचा पम्पलेट वितरण करके सार्वजनिक सुनवाई मार्फत त्यस विषय में छलफल समेत किया गया था ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz