Mon. Sep 24th, 2018

निर्वाचन आचार संहिता बिपरित चुनावी प्रचार–प्रसार, संजालद्वारा आपत्ति

पवन जायसवाल, नेपालगञ्ज/(बाँके) २६ नवम्बर ।
बाँके जिला की नेपालगञ्ज में निर्वाचन आचार सहित बिपरित उम्मेदवारों ने चुनावी प्रचार प्रसार किया है, इस कार्य के प्रति मानव अधिकार संजाल ने आपत्ति प्रकट किया है । निर्वाचन आचार संहित बिपरित प्रचार–प्रसार में लगनेवालों को अबिलम्ब कानूनी दायरा में लाने की सञ्जाल ने माँग किया है ।


थर्ड एलायन्स और हरप्लेस की संयुक्त आयोजन में राष्टी«य मानव अधिकार आयोग के क्षेत्रीय प्रमुख मुरारीप्रसाद खरेल की प्रमुख अतिथ्यि में बैठी सञ्जाल की बैठक ने असन्न प्रतिनिधि और प्रदेश सभा के उम्मेदवार, मतदाता, निर्वाचन में रहने वाले कर्मचारी, पर्यबेक्षक, मानव अधिकार रक्षक और पत्रकारों की सुरक्षा के बिषय में गम्भीर होने के लिए स्थानीय प्रशासन से अपील किया है । बैठक ने निर्वाचन की पर्यवेक्षण करनेवाले संस्थाएँ से समन्वय करके अनुगमन को प्रभावकारी बनाने के लिए नियोक के ५ नम्बर प्रदेश के संयोजक सुरेश गौतम को जिम्मेवारी दिया है ।
इसी तरह बैठक ने १६ दिन की महिला हिंसा बिरुद्ध की दिवस भव्य रुप में मनाने के लिए अधिकारबादी संस्थाएँ से समन्वय करने के लिए फातिमा फाउण्डेसन नेपाल को जिम्मेवारी दिया है । नरैनापुर गावँपालिका में सामाजिक सदभाव में दिखाई पडनेवाली मानव अधिकार मैत्री अन्तरक्रिया करने के लिए अधिवक्ता विश्वजीत तिवारी को जिम्मेवारी दिया गया है । इसी तरह अन्तरर्राष्ट्रीय मानव अधिकार दिवस, विभिन्न अधिकारवादी संस्थाओं की संयुक्त आयोजन में मनाने का निर्णय किया गया, यह जानकारी थर्ड एलायन्स के उप क्षेत्रीय संयोजक आलम खान ने दी ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of