निर्वाचन नही होने देने के लिये हतियार लाया गया

DSC08133नेपालगन्ज,(बाँके जिला) पवन जायसवाल, भाद्र ३१ गते ।
निर्वाचन न होने देनें के लियें के लियें अधिक परिमाण में हतियार प्रहरी ने आइतवार को बरामद किया है । जाजरकोट जिला में प्रहरी ने खलंगा–८ रानीवन जंगल में छिपाकर रखे हुयें अवस्था में टुइन्च मोर्टार सहित ४४ थान थ्रीनट थ्री हतियार को बरामद किया ।
जाजरकोट जिला प्रहरी कार्यालय के प्रहरी प्रमुख, प्रहरी नायब उपरीक्षक चक्रबहादुर सिंह के कमाण्ड में रही ४० प्रहरी ने शनिवार रात से ही हतियार का खोज तलाश कार्य किया था । आइतवार को सुवाह २ बजे हतियार को रखा हुआ जगाह का पत्ता लगाया और शकुसल सभी हतियार लेने में सफल हेयें, अप्रेसन कमाण्डर सिंह ने बताया ।
मध्यपश्चिम क्षेत्रीय प्रहरी ने शान्ति पूर्ण निर्वाचन के लियें अपना सफल अप्रेसन किया । ‘इन्टेलिजेन्स बेस अप्रेसन से सफलतापूर्वक अधिक परिमाणमों में हतियार बरामद किया थया ।DSC08137
बरामद किया गया हतियारों को  मध्यपश्चिम क्षेत्रीय प्रहरी कार्यालय के प्रहरी प्रमुख प्रहरी नायब महानिरीक्षक राजेन्द्र सिंह भण्डारी ने आइतबार को पत्रकार सम्मेलन करके बताया ।

जाजरकोट जिला के सदरमुकाम खलंगा से करीब ५ घण्टें का पैदल दुरी में रहा रानीवन रुकुम के लियें ट्रान्जिन्ट प्वाइन्ट
है ।
पत्रकार सम्मेलन में प्रहरी नायब महानिरीक्षक भण्डारी ने कहा ‘दो तीन  दिन पहले  रखा गया  हतियार को उसी सूचनाओं के आधार में बरामद किया गया बताया । हतियार सुतलीया“ के बोरे में पैंक किया हुआ अवस्था में प्रहरी ने बरामद किया था । लेजाने में सहज के लियें ‘बट और नाल’ को अलग करके हतियारों को पैंक किया हुआ था ।
‘हमारा जोड हतियारों को  नियन्त्रण में केन्द्रित रहा् है ।  प्रहरी नायब महानिरीक्षक भण्डारी ने नेपालगन्ज में पत्रकार सम्मेलन करते हुयें ‘हतियार किसने, क्यो और किस जगाह ले जारहे थे उस के बारे में  सुक्ष्म अनुसन्धान शुरु हो रहा है बताया ।
अगर निर्वाचन न होने देनें के लियें  चेतावनी देनें वाले  समूह से  इस तरह का हरकत भी हो सकता है प्रहरी अधिकारीयों को प्रारम्भिक अनुमान रहा है ।
अधिक तर बाते खुलासा होने में बा“की रही है हा लोग अभी अनुसन्धान में ही है , मध्यपश्चिम के वरिष्ठ प्रहरी अधिकारीयों  सहित पत्रकारों के बीच प्रस्तुत किया गया पं्रहरी नायब महानिरीक्षक भण्डारी ने ‘समूह विशेषों ने तालिम, प्रशिक्षणों के लियें हतियार ले जा रहे  ट्रान्जिट प्वाइन्ट में प्रहरी ने हस्तक्षेप करने में एकदम सफल हुयें ।’ अप्रेसन कमाण्डर प्रहरी नायब उपरीक्षक सिंह ने मोर्टार का सेल और हतियारों के लियें  आवश्यक गोलीया“ नही मिला है उस का भी  प्रहरी ने खोज तलाश के तर्फ केन्द्रित रही है जानकारी दी ।
प्रहरी ने बरामद किया दुइन्च मोर्टार नेपाली सेना ने मात्र प्रयोग करने वाला हतियार है । बरामद किया गया सभी हतियार द्वन्द्व काल में माओवादीयों ने लुटा हुआ हो सकता है प्रहरीयों का  अनुमान है । प्रहरी नायब महानिरीक्षक भण्डारी ने हतियारों का सभी विवरण संकलन हो रहा है अनुसन्धान आगे  बढाया गया जानकारी दिया ।
अञ्चल प्रहरी कार्यालय को सूचना, समन्वय तथा अप्रेसन कमाण्ड में जिला प्रहरी कार्यालय जाजरकोट और ईलाका प्रहरी कार्यालय रिम्ना के टोलीयों ने हतियारों का खोज तलाश की पत्रकार सम्मेलन में जानकारी दिया । अञ्चल प्रहरी कार्यालय के प्रहरी प्रमुख, वरिष्ठ प्रहरी उपरीक्षक मधु पुडासैनी ने अञ्चल प्रहरी के प्रत्यक्ष निर्देशन में अप्रेसन को सफल बनाया गया बताया ।
प्रहरी नायब महानिरीक्षक भण्डारी ने अनुसन्धान करके हातहतियार तथा खरखजाना ऐन २०१९ बमोजिम जिला प्रहरी कार्यालय से  कारवाही प्रक्रिया को आगे बढाने के लियें बताया । प्राप्त सूचनाए“ के आधारों में एक हप्ता से लगातार अनुसन्धान और खोज तलाशों से  प्रहरी ने हतियारों को बरामद किया बताया ।
पत्रकार सम्मेलन में । प्रहरी नायब महानिरीक्षक भण्डारी ने सुरक्षा निकाय भयरहित निर्वाचन के लियें जैसा भी अधिक समूहों का गतिविधियों को नियन्त्रण करने के सक्षम रहे है इस हतियार बरामदो से प्रमाणित हुआ है बताया ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz