निर्वाचन में बालअधिकार हनन की घटना को अनुगमन के लिए अभिमुखिकरण

1
नेपालगंज, (बाके) पवन जायसवाल,२०७४ बैशाख १० गते ।
स्थानीय तह का निर्वाचन में बालअधिकार हनन की घटनाए की अनुगमन के लिये  नेपालगंज में बाल अधिकार अनुगमन समिति के सदस्य तथा संघसंस्था के प्रतिनिधियों के लिये अभिमुखीकरण आयोजन किया गया ।
जिला बालकल्याण समिति बाके की आयोजना में तथा बालअधिकार प्रबर्धन के लिये नागरिक समाज संजाल, बाके युनेस्को क्लब और सेभ द चिल्ड्रेन के सहकार्य में आयोजित अभिमुखीकरण में अनुगमन की क्षेत्र और जिम्मेवारी की विषय पर छलफल किया गया था ।
निर्वाचन के क्रम में विभिन्न पक्षों से हो सकने वाली बालबालिकाए की प्रयोग रोकने के लिये तथा उसका अनुगमन करने के लिये जिला बालकल्याण समिति की बैठक से गठित अनुगमन समिति के पदाधिकारी सदस्यों और बाके जिला में बालअधिकार संरक्षण तथा प्रवर्धन के लिये काम करने के लिये ३५ गैरसरहकारी संघसंस्थाए“ के प्रतिनिधियों के लिये निर्वाचन आचारसंहिता, अनुगमन करते हुये ध्यान देनेवाली बातें, रिर्पोटिङ्ग लगायत की विषय में राष्ट्रीय मानवअधिकार आयोग के क्षेत्रीय प्रमुख मुरारी प्रसाद खरेल ने सहाजीकरण किया था ।
अभिमुखीकरण में बालअधिकार अनुगमन कार्यविधि २०७४ के विषय पर केन्द्रीय बालकल्याण समिति की बालअधिकार श्रोतव्यक्ति भीम अवस्थी ने जानकारी कराया । महलिा तथा बालबालिका कार्यालय की महिला विकास अधिकृत सुनिता के.सी की सभापतित्व में सम्पन्न अभिमुखीकरण बालसंरक्षण अधिकृत शोभाराम बस्नेत ने संचालन किया था ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: