नेकपा एमाले प्रदेश नं. ६ में बबंडर, सांसद् शाही ने दिया इस्तिफा

काठमांडू, १८ फरवरी । प्रदेश सरकार निर्माण प्रति असन्तुष्टि व्यक्त करते हुए प्रदेश नं. ६ के लिए एमाले सांसद् चन्द्रबहादुर शाही ने अपनी पद से इस्तिफा दिया है । सांसद शाही ने कहा है कि पैसा लेकर प्रदेश नं. ६ में मन्त्री नियुक्त किया गया है । शाही मुगु से निर्वाचित प्रदेशसभा सांसद हैं । एमाले केन्द्रीय सल्लाहकार शाही ने सांसद् और पार्टी की साधारण सदस्य दोनों पद से इस्तिफा दिया है ।
पार्टी केन्द्रीय कार्यालय में इस्तिफा देने के लिए शाही सुर्खेत से काठमांडू आए हैं । उन्होंने अपनी इस्तिफा पत्र हुलाक मार्फत प्रदेशसभा में भेजे हैं । उनका कहना है कि नव प्रवेशी और पैसेवालों को आर्थिक चलखेल के आधार में मन्त्री बनाया गया है । उनका यह भी मानना है कि पार्टी में योगदान करनेवालों को पार्टी भीतर किसी भी तरह का मूल्यांकन नहीं है ।


स्मरणी है, सांसद शाही प्रदेश ६ में सभामुख के दावेदार थे । लेकिन पार्टी ने दैलेख के राजबहादुर शाही को सभामुख बनाया । उसके बाद भी वह मन्त्री बनने के लिए तैयार थे । लेकिन उनको मन्त्री भी नहीं बनाया गया । इसीलिए शाही ने आक्रोशित हो कर इस्तिफा दिया है । शाही पहली बार वि.सं. २०५६ में मुगु से प्रतिनिधिसभा में निर्वाचित हुए थे । वह आठवें महाधिवेशन से एमाले केन्द्रीय सदस्य निर्वाचित हुए थे । उन्हों ने १५ वर्ष तक मुगु में एमाले प्रमुख होकर काम किया है । पार्टी के भीतर शाही को माधव नेपाल पक्षधर माना जाता है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: