नेता पौडेल टिकट पाने में बञ्चित भी हो सकते हैं

तनहुँ, १९ आश्वीन । नेपाली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामचन्द्र पौडेल, प्रतिनिधिसभा चुनाव में अपने ही गृह जिला में टिकट के लिए सर्वसम्मत होने में असमर्थ हुए हैं । सामान्यतः शीर्ष नेता को टिकट के लिए सर्वसम्मत सिफारिस किया जाता है । लेकिन पौडेल को सर्वसम्मत सिफारिस नहीं किया गया है । इसका मतलव है– पौडेल टिकट पाने से बञ्चित भी हो सकते हैं ।

 

पार्टी पूर्व उप–सभापति पौडेल तनहुँ क्षेत्र नम्बर १ से चुनावी प्रतिस्पर्धा की तैयारी कर रहे हैं । तनहूं जिला पौडेल का गृह जिला भी है । लेकिन पौडेल को वहां से सर्वसम्मत सिफारिस नहीं किया गया है । समाचार स्रोत का कहना है कि इसमें कांग्रेस नेता गोविन्दराज जोशी का हाथ है ।
पूर्व सह–महामन्त्री तथा नेता जोशी ने कहा है कि अगर उनको टिकट नहीं मिलेगा तो तनहुँ में ‘पौडेल कम्पनी’ ध्वस्त किया जाएगा । स्मरणीय है– तनहुं कांग्रेस ने बुधबार क्षेत्र नं. १ से पौडेल सहित केन्द्रीय सदस्य शंखर भण्डारी, गोविन्द भट्टराई, गोविन्दराज जोशी और महिला संघ–सदस्य शशी आचार्य का नाम सिफारिस किया है । इन्ही नामों में से एक व्यक्ति को वहां से टिकट मिलनेवाला है । जोशी समूह का दावा है कि सर्वसम्मत न होने के कारण पौडेल को टिकट नहीं भी मिल सकता है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: