नेपालगंज के मेयर, उप मेयर और वडा अध्यक्ष द्वारा पानी के निकास सम्बन्धी वेबास्ता

नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७४ श्रावण २२ गते ।
नेपालगंज वार्ड नं. ६ में संसदीय बिकास कोष से जिला समन्वय समिति नेपालगंज ने टेन्डर मार्फत १० लाख लागत में पानी निकास के लिये निमार्ण किया गया नालाका पानी का निकास न होन के कारण से नाला दिन प्रतिदिन दुर्गन्धित होते गई है स्थानीय निकाय ने इस प्रति कोई ध्यान नही दी है ।
स्थानीय निकाय की निर्वाचन पश्चात नेपालगंज उप महानगरपालिका के मेयर, उप मेयर और वडा अध्यक्ष समीरजंग शाह को पानी निकास करने के लिये पहल कर देने के लिये आग्रह किया तो भी कोई भी वास्ता नही किया उस प्रति सार्वसाधरण लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया है ।
नाला भरने के बाद सडक में ही पानी जमकर तलाव बन गया है । उधर सम्वन्धित सरकारी कार्यालय ने राजनितिक खिचा तानी की कारण से ही नाला ने मूर्त रुप नही पायी है वडा नं. ६ की समीरजंग अध्यक्ष शाह ने बताया ।
जिला समन्वय समिति बा“के के स्थानीय बिकास अधिकारी हरि प्याकुरेल ने बस्तकोटी ठेकेदार कम्पनी मार्फत नाला निमार्ण हुई है बताते हुये उन्हों ने नाला निमार्र्ण करके पानी निकास की व्यवस्था समेत न करके एक किस्ता की रकम फच्र्यौट हुआ है बताया ।
उन्हों ने निमार्ण कार्य पूरा न करके सम्पर्क बिहिन रहे ठेकेदार को तत्काल बोला कर काम सुचारु कराने के लिये वह निमार्ण कार्य की सुपरीबेक्षण किये का इन्जिनियर को निर्देशन कर चेके है जिकिर किया ।
एधर नेपाली का“गे्रस की तर्फ से संसद बदशाह कुर्मी ने नाला निमार्ण की साथ साथ नाला की उपर प्लेट रखने के लये और पीच सडक निमार्ण करने के लिये १० लाख रुपिया दिये थे लेकिन जिला समन्वय समिति बा“के इन्जिनियर की मिलोमतो में नाला की उपर की प्लेट नही लगाया पानी निकास की व्यवस्था न करके ही काम सम्पन्न किया है कागज तयार करने की प्रयास किया है प्रमुख प्याकुरेल विकास निमार्ण की काम में खरा है कुछ कारण से इन्जिनियर ने कागज तयार कर नही पाये है ।
यता यूथ टुडे साप्ताहिक की कार्यालय अगाडी निमार्ण किया गया नाला की पानी निकास के लिये तत्काल पहल करने के लिये सम्बन्धित सभी सरोकारवालें निकाय से सम्पादक शाक्ति कुमार बंशकार ने अनुरोध किया है ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz