Wed. Sep 26th, 2018

नेपालगंज में अपाङ्ग और मिडिया विषयक अन्तरक्रिया

1नेपालगन्ज, (बाके) पवन जायसवाल, २०७२ जेष्ठ २५ गते ।
जिला विकास समिति बाके अन्तरगत जिला अपाङ्ग समन्वय समिति के आयोजन में अपाङ्ग हुयें लोगों के मुददा  और मिडिया विषयक एक दिन की अन्तरक्रिया कार्यक्रम जेष्ठ २१ गते को हुआ था ।
कार्यक्रम में सहभागियों ने अपाङ्गता हुयें लोगों का सवाल में घटना प्रधान समाचार से मात्र अधिक स्थान पाया है नेपालगञ्ज में आयोजित कार्यक्रम में बताया । अपाङ्गता के सवाल के कम समाचार प्रकाशन, प्रशारण होता रहता है सम्बद्धों लोगों की टिप्पणी थीे ।
जिला विकास समिति अन्तरगत, जिला अपाङ्ग समन्वय समिति के आयोजन में अपाङ्गता हुयें मुद्दें और मिडिया विषयक अन्तरक्रिया कार्यक्रम के सहभागीयों ने अपाङ्गता हुयें लोगों की समस्या केन्द्रित होकर कलम चलाने के लियें सञ्चारकर्मीयों को सुझाव दियें थे । उसी अवसर के बारे में सुसूचित करने में भी मिडिया की अहम भूमिका होती है सहभागियों ने बताया । बनी हुई नीति नियम और उसका अवरोधक के बारे में भी मिडिया ने अधिक ‘स्पेश’ देनें में अपाङ्गता लोगों की जोड थी । अपाङ्गता हुई महिला और ज्यादा समस्या झेलती रही है कहते हुयें उन लोग के बारे में मिडिया अभी मुखरित होना जरुरी रहा है बताया ।
पत्रकार ठाकुरसिंह थारु ने प्रस्तुत किया कार्यपत्र पर नेत्रहीन संघ के केन्द्रीय सदस्य भोलानाथ त्रिपाठी, अपाङ्ग नवजीवन केन्द्र के अध्यक्ष विनिता शर्मा, बौद्धिक अपाङ्गता अभिभावक संघ के अध्यक्ष गोकर्ण आचार्य ने टिप्पणी किया था ।
2कार्यक्रम में नेपाल पत्रकार महासंघ के केन्द्रीय सदस्य तथा मध्य पश्चिम क्षेत्रीय संयोजक झलक गैरे, नेपाल पत्रकार महासंघ बाके शाखा अध्यक्ष रुद्र प्रसाद सुवेदी, जिला बिकास समिति के योजना अधिकृत कृष्णप्रसाद खरेल, नेपाल राष्ट्रीय अपाङ्ग महासंघ के केन्द्रीय सदस्य देवीदत्त आचार्य, सिविआर राष्ट्रीय नेटवर्क के केन्द्रीय सदस्य कन्हैयालाल राना लगायत लोगों ने अपना विचार रखा था । नेपालगञ्ज में बिभिन्न मिडिया में क्रियाशील रहे दो दर्जन से अधिक पत्रकारों की सहभागिता रही थी ।
बा“के जिला के सहायक प्रमुख जिला अधिकारी गञ्जबहादुर एम.सी.के प्रमुख आतिथ्य में कार्यक्रम सम्पन्न हुआ था । जिला अपांग समन्वय समिति के उपाध्यक्ष प्रियास्मृति ढकाल के सभापतित्व में कार्यक्रम हुआ था ।
,,,,,,,,,,,,,,,,

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of