Thu. Sep 20th, 2018

नेपालगंज में एम्बुलेन्स स्वास्थ्य चौकी को हस्तान्तरण की प्रतिबद्धता

नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७४ जेष्ठ २७ गते ।
बाके जिला की राप्ती पार बिनौना में विगत एक बर्ष से संचालित एम्बुलेन्स स्वास्थ्य चौकी को बिना हस्तान्तरण संचालन किया जा रहा था | एक हप्ता के अन्दर एम्बुलेन्स स्वास्थ्य चौकी को हस्तान्तरण करने के लिये खरीद समिति को पत्राचार करने की प्रतिबद्धता किया गया है ।
जिला जन स्वास्थ्य कार्यालय बाके की सहयोग में तथा बास नेपालगन्ज के आयोजन में जेष्ठ २ट गते को बिनौना स्वास्थ्य चौकी में सम्पन्न सामाजिक परिक्षण कार्यक्रम में सो प्रतिबद्धता किया ।
कार्यक्रम में किया अन्य प्रतिबद्धता में स्वास्थ्य संस्था की भवन जीर्ण अवस्था में रही तत्काल मर्मत तथा रंगरोगन करना, कार्यालय की नई भवन निर्माण के लिये पहल करना, बिमारी अस्पताल में आकर चेक जा“च कराने की बाद औषधि दें, पोषण शिक्षा और गर्भवती जाच की बिषय पर वडा स्तरीय सचेतना अभियान संचालन करें , कार्यालय में सोलार प्यानल जडान करना, सेवाग्राहियों की माग अनुसार औषधी कम उपलब्ध हो रही है औषधी की माग थप करने के लिये जिला जन स्वास्थ्य कार्यालय से माग करना और कार्यालय में सिकायत पेटिका एक महीनें की अन्दर रक्ने की प्रतिबद्धता किया । सामाजिक प्रशिक्षक शम्भु शाही ने सहजीकरण किया सामाजिक प्रशिक्षण स्वास्थ्य चौकी ईन्चार्ज देवनारायण उपाध्याय ने स्वास्थ्य चौकी ने किया प्रगति तथा आय ब्यय बिवरण प्रस्तुत किया था ।
कार्यक्रम में स्वास्थ्य ब्यवस्थापन समिति के अध्यक्ष ईन्द्रमणी ढकाल, राजनितिक दल के प्रतिनिधि, बास के उपनिर्देशक हेमराज भट्ट, बागेश्वरी टेलीभिजन के समाचार प्रमुख नरेन्द्र थापा, पत्रकार हेमन्तचौधरी लगायत लोगों की उपस्थिति रही थीे । स्वास्थ्य ब्यवस्थापन समिति पदाधिकारी, स्वयम् सेविकाए“ तथा सर्बसाधारण करके ५२ लोगों की सहभागिता रही थी कार्यक्रम की समापन स्वास्थ्य ब्यवस्थापन समिति अध्यक्ष तथा वडा अध्यक्ष ईन्द्रमणी ढकाल ने किया था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of