नेपालगंज में जिला स्तरीय निबन्ध प्रतियोगिता सम्पन्न

11
नेपालगंज(बाके), पवन जायसवाल, २०७३ पौष २१ गते ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाके जिला शाखा की आयोजन में तथा जुनियर रेडक्रस सर्कल ज्ञानोदय उच्च माध्यमिक विद्यालय खजुरा के आतिथ्य में मानवीय सेवा कार्य में जुनियर युवा रेडक्रस की भूमिका विषयक जिला स्तरीय निबन्ध प्रतियोगिता सम्पन्न हुआ है ।

7
बालबालिकाओं में मानवीय भावना विकास करने के लिये लेखन विधि की सीप विकास और ज्ञान में बृद्धि करने की अभिप्राय से हरेक वर्ष इस प्रकार की प्रतियोगिता संचालन होते आया है बात नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के शाखा के उपसभापति सुश्री शान्ति श्रेष्ठ उल्लेख किया था ।
कार्यक्रम में २५ नेपाल जुनियर रेडक्रस सर्कल के बालबालिकाओं को सहभागिता रही थी वह प्रतियोगिता में उत्कृष्ट होने वाली निबन्ध को राष्ट्रीय स्तर की निबन्ध प्रतियोगिता में समावेश कराना और विजेताओं को आगामी जिला स्तरीय जुनियर÷युवा गोष्ठी के अवसर की प्रमाण– पत्र तथा पुरस्कार वितरण किया जाएगा ।
ज्ञानोदय उच्च माध्यमिक विद्यालय की व्यवस्थापन समिति अध्यक्ष भक्त बहादुर के.सी.ने रेडक्रस के संस्थापक जा हेनरी ड्युना की विचार मानवीय सेवा कार्य को सभी लोगों ने आत्म साथ करके व्यवहार में उतार्ने की बातों पर जोड दिया था ।
वह अवसर पर विद्यालय ने बालबालिकाओं की भावनाए“ कदर करते हुये सुझाव पेटिका और जेहनदार गरीब बालबालिकाए“ के लिये कल्याण कोष संकलन पेटिका स्थापना किया गया है । साथ साथ विद्यालय व्यवस्थापन समिति की अध्यक्ष भक्त बहादुर के.सी. ने जेहनदार विद्यार्थी शान्त्वना शर्मा को रु. ५ हजार वरावर की नगद तथा जिन्सी सामग्री छात्रबृत्ति दिया था ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बागेश्वरी उप–शाखा के सभापति जीवनाथ सापकोटा की अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम में नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के जिला शाखा की का.मु.बरिष्ठ अधिकृत निरञ्जना मल्ल ने कार्यक्रम की उद्धेश्य पर प्रकाश डाली थी ज्ञानोदय उ.मा.वि.के प्र.अ. ऋषिराम सापकोटा, बहुमुखी पब्लिक क्याम्पस के अध्यक्ष पूर्ण बहादुर भण्डारी लगायत लोगों ने मन्तव्य व्यतm किकया था वह कार्यक्रम में जुरेस के सदस्य÷विद्यार्थीयों ने गीत, मुक्तक और नृत्य प्रस्तुत किकया था नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के जिला शाखा के प्रहलाद विश्वकर्मा ने जानकारी दी ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz