नेपालगंज में देउसी भैलौ खेलते हुये पौधा बितरण किया गया

नेपालगन्,(बाके) पवन जायसवाल, २०७३ कार्तिक १७ गते ।
जलवायु संरक्षण अभियान नेपाल बाके ने देउसी भैलौ का खेल के समय उपयोग करते हुये हरित बाताबरण बनाने के लिये पौधा बितरण किया है ।
जलवायु संरक्षण अभियान नेपाल बाके ने जिला वन कार्यालय बाके की समन्वय में बाके की बिभिन्न ब्यत्तित्वओं को तथा संघ संस्थाए को नीम और जामुन की १ हजार ५० बिरुवा बितरण किया है ।

6
वातावरण संरक्षण की नारा लगाते हुये ओलम्पियन सुरेन्द्र हमाल को बिरुवा देकर सुरुवात किया गया था ।
ओलम्पियन सुरेन्द्र हमाल ने एकदम उदाहरणीय कार्य किया बताया यह अभियान ने एक फरक प्रकार की देउसी भैलो खेलकर वातावरण संरक्षण की सन्देश देना चाहती है बताया ।
जलवायु संरक्षण अभियान नेपाल बा“के के महासचिव काशिराम पोख्रेल और सचिव महेन्द्र सेढाई समेत की टोली ने नीम, जामुन और सीतल चिनी की १ हजार ५० बिरुवाहरु बितरण किया गया है जलवायु संरक्षण अभियान नेपाल बा“के के अध्यक्ष हेमन्तराज काफ्ल् ने बताया ।
पहली बार जलवायु संरक्षण अभियान नेपाल बा“के ने तिहार की समय में देउसी भैलो की समय में बिरुवा बितरण किया है । बा“के जिला के लिये यह अभियान एकदम नई रही है । भेटघाट की क्रम में एमाले बा“के जिला के उपाध्यक्ष निरक गुरुङ ने जय संरक्षण कहते हुये बधाई दिया, सचिव रत्न खत्री ने अब की अभियानें इसी तरह अनुकरणीय होना चाहिये कहते हुये धन्यवाद दिया था । इसी तरह बहुत ही अच्छा औ नईपन रहा है नेपाली का“ग्रेस के सांसद बादशाह कुर्मी ने कहा । धम्बोजी उच्च माध्यमिक बिद्यालय के सह प्रधानाध्यापक बामदेव सुवेदी ने बधाई दिया एक अच्छी काम की सुरुवात हुई है कहा । यह उक नई चीज है समाज के लिये एक वातावरण बचाने के लिये महत्त्वपूर्ण भूमिका खेल रही है बौद्धिक ब्याक्तित्व डिल्ली बिसी ने कहा ।
समाज में कुछ नई चीज कराना पडता है नई जो किया है यह एक बडी कार्य है, यह अपने में ही पृथक अलग होने की कारण सदंवै हमारी सहयोग रहेगी बास के निर्देशक नमस्कार शाह ने वहा । वरिष्ठ पत्रकार टिएस ठकुरी ने सदैंव हमारी साथ रहेगी अब इस की निरन्तरता के साथ अब विभिन्न पर्व जन्मोत्सव में भी इसी तरह बिरुवा लगाने के लिये सुझाव दिया था ।

8
भरी अञ्चल प्रहरी प्रमुख वरिष्ठ प्रहरी उपरीक्ष धिरु बस्न्यात ने समाज में इस तरह नई पन देने के लिये अब युवाओं को आगे बढ्ना चाहियें बताया । अपनी स्वार्थ से उपर जाकर काम करना एक बहसत बडी कार्य रही है जलवायु संरक्षण अभियान नेपाल बा“के ने एक अच्छी कार्य किया है और इस ने समाज में वातावरण बचाने के लिये महत्त्वपूर्ण भूमिका निभायी है बताया ।
जनमोर्चा बा“के के उपाध्यक्ष कृष्ण पाण्डेय ने नई काम की सुरुवात किया है शुभकामना की साथ में धन्यवाद हो दिया । अब की युवाऔं ने ऐसी कार्य करना चाहिये । माओवादी केन्द्र के केन्द्रय सदस्य अकल बहादुर बम ने शुभकामना की साथ साथ यह अभियान में अपनी साथ रहेंगी बताया । इसी तरह बा“के जिला प्रहरी कार्यालय के प्रहरी प्रमुख प्रहरी उपरीक्षक टेक प्रसाद राई, तराई मानव अधिकार रक्षक सञ्जाल के क्षेत्रीय संयोजक आलम खान, हरित देउसी भैलो कार्यक्रम कृष्णसार एफएम लागयत को जामुन और नीम की बिरुवा बितरण किया गया था ।

10

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz