नेपालगंज में बिश्व बाल पुरस्कार के लियें निर्वाचन तथा लायन्स क्लब की बैठक

2बिश्व बाल पुरस्कार के लियें निर्वाचन बिद्यार्थीयों ने मतदान किया
नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७२ असोज १४ गते ।
मानव बेचबिखन बिरुद्ध महिला वालवालिका में आधारित मानव अधिकारमुखी कार्यक्रम करते आया माइती नेपाल ने बिभिन्न बिद्ययालय के सहकार्य में बिश्व वाल पुरस्कार के लियें निर्वाचन सम्पन्न किया है ।
जिस में १० वर्ष से १८ वर्ष के बिद्यार्थीयों ने मतदान कियें थे । हरेक वर्ष बिश्व वाल पुरस्कार वाल न्यायपीठ ने बिश्व बाल पुरस्कार बालअधिकार और बालअधिकार नायक के लियें तीन लोग उमेदवार चुनेंगें । पुरस्कार प्रदान करने की समय होने तक लाखौ बालबालिकाओं ने बालअधिकार और प्रजातन्त्र के बारे मे सीखेगें और बालबालिकाओं ने मतदान मार्फत बालअधिकार नायक चनेंगे ।
बा“के जिला के बिभिन्न बिद्यालयों में निर्वाचन सम्पन्न हुआ है । इस वर्ष के लियें बालअधिकार नायक (हीरोज) में मनोनयन में रहें लोगों में कम्बोडिया की फाइमीन नाउन एक थी जिस ने कम्बोडिया में कुडा उठाने की काम करके बच्चों और उन की शिक्षा की अधिकार के लियें १३ वर्ष से संघर्ष करते आयी गी , दूसरी थी अमेरीका की जेभिएर स्टउरीङ्ग जिस ने बन्दीगृह में बन्द रहें बालबालिकाए“ , हिंसा में पडे और उस से बचन सफल हुयें और उन के परिवारों के हक में और उन लोगों के हित में २० वर्ष से संघर्ष करते आयें हुयें गर्दै और दूसरे उमेदवार थे भारत के कैलास सत्यार्थी जिस ने वालश्रम और दासता बिरुद्ध की खतरापूर्ण संघर्ष और सभी बालबालिकाए“ शिक्षित होने की अधिकार के लियें क्रियमशील रहें है ।
आदर्श उच्च माध्यामिक बिद्यालय के प्रधानाध्यापक राजेन्द्र प्रसाद सापकोटा के अनुसार वह बिद्यालय में हुआ निर्वाचन में जम्मा गिरा हुआ मत २ सौ ९ मध्ये सब से अधिक फाइमीन नाउन ने १ सौ ३६ मत प्राप्त की थी , जेभिएर जे ४४ मत और कैलास सत्यार्थी ने २९ मत प्राप्त कियें थे ।
इसी तरह गणेश उच्च माध्यमिक बिद्यालय ढकेरी के शिक्षक यदुराज लम्साल के अनुसार फाइमीन ने ५५ मत जेभिएर ने ०१ मत और कैलास ने ०५ मत प्राप्त कियें थे, ज्ञान ज्योति उच्च माध्यमिक बिद्यालय हुआ निर्वाचन में फाइमीन नाउन १ सौ ९४ मत जेभिएर ३८ मत और कैलास सत्याथी ने २४ मत प्राप्त कियें थे ।
स्वच्छ और निपक्ष रुप में निर्वाचन सम्पन्न करने के लियें शिक्षकों में राजेन्द्र प्रसाद सापकोटा , कृपाराम वर्मा , सिंह सुमन बस्नेत , यदुराज लम्साल , टीका प्रसाद थारु , भुल प्रसाद अधिकारी , नेमकान्त दाहाल रहे थे और माइती नेपाल केओर से केशव कोईराला , गायत्री रिमाल , रीना सिंह एवं युवाओं के ओर से युवा दृष्टि नेपाल के युवराज पोख्रेल रहे थे ।
वह निर्वाचन में प्राप्त मत , मतपत्र और प्राप्त मतपरिणाम की प्रमाणित प्रतिलिपि समेत भेजने की कार्य हो रही है । बा“के जिला में हुआ निर्वाचन में सभी बिद्यालयों में अत्याधिक मत फाइमीन नाउ“न ने प्राप्त की थी माइती नेपाल नेपालगंज के केशव कोईराला ने जानकारी दी है ।

लायन्स क्लब इन्टरनेशनल डिष्ट्रिक्ट ३२५ बी २ नेपाल अन्र्तगत जोन ५१ की पहली बैठक

zoneनेपालगन्ज÷(बा“के) पवन जायसवाल, २०७२ असोज १३ गते ।
लायन्स क्लब इन्टरनेशनल डिष्ट्रिक्ट ३२५ बी २ नेपाल अन्र्तगत जोन ५१ की पहली बैठक असोज १२ गते मंगलबार कोे सिद्धार्थ कटेज नेपालगन्ज में सम्पन्न हुआ है ।
जोन ५१ अन्तर्गत के ४ क्लब लायन्स क्लब अफ नेपालगन्ज इनोभेटिभ, लायन्स क्लब अफ नेपालगन्ज सिटी, लायन्स क्लब अफ नेपालगन्ज खजुरा और लायन्स क्लब अफ नेपालगन्ज इन्टेल्याक्चुवल की पिएसटीओं की बैठक में सहभागिता रही थी ।
लायन्स क्लब अफ नेपालगन्ज इनोभेटिभ ने होस्ट किया बैठक जोन ५१ की जोन चियर पर्सन ला. किश्मत कुमार कक्षपती के अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ ४ क्लब के अध्यक्ष में ला. उमा थापामगर, ला. राजकरण सिंगी, ला. विवेक लामिछाने और ला. रुद्र सुवेदी ने २०१५ जुलाई, अगस्ट और सेप्टेम्बर में क्लब ने सम्पन्न किया गतिविधियों की रिपोर्टिंग किया था । लायन क्वेस्ट चिफ ला. ज्ञानेन्द्र कुमार श्रेष्ठ, मिडिया एण्ड पब्लिकेशन चिफ लायन मुकुट ढकाल, रिजन २५ के चियर पर्सन लायन विमल वैद्य के प्रमुख उपस्थिति में सम्पन्न हुआ बैठक में लायन्स क्लब अफ नेपालगन्ज सिटी के अध्यक्ष ला. राजकरण सिंिगले ध्वजा अभिवादन किया था कार्यक्रम संचालन लायन्स क्लब अफ नेपालगन्ज इनोभेटिभ के अध्यक्ष ला. उमा थापा मगर ने किया था ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: