नेपालगंज में रेडक्रस सोसाइटी की स्वर्णजयन्ती समारोह भव्य रुप में सम्पन्न,फोट फीचर

पवन जयसवाल , नेपालगंज | नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाके जिला शाखा की स्वर्णजयन्ती समापन समारोह भव्य रुप में अषाढ ३ गते शनिवार को नेपालगंज के भेरी प्राबिधिक शिक्षालय में सम्पन्न हुआ है ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के केन्द्रीय अध्यक्ष एवं कार्यक्रम के प्रमुख अतिथि संजीव थापा ने इस अवसर पर स्वयंसेवक, कर्मचारी और अन्य क्षेत्र के समाजसेवी तथा सरोकारवालों को सम्मान करके कार्य का शुरुआत किया था । बाके जिला शाखा की प्रशंसा करते हुये अध्यक्ष संजीव थापा ने खा कि हम को सदैव आगे बढ्ने के लिये उत्प्रेरित किया इस लिये मैं हृदय से बाके शाखा को धन्यवाद देता हूँ ।
उन्होंने कहा यह स्वर्णजयन्ती वर्ष स्मरण योग्य है । बि.सं.२०२४ असार २ गते स्थापना हुआ यह शाखा ने विपद् से प्रभावितों को राहत सेवा प्रदान करने के साथ साथ संकटासन्न समुदाय की जोखिम न्यूनीकरण को प्रथामिकता में रक्खी है बातों को उल्लेख किया था ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के संस्थापक सदस्य एवं पूर्व केन्द्रीय अध्यक्ष रमेशकुमार शर्मा ने कहा बाके शाखा अन्य जिला शाखा से प्रशंसानीय योग्य है । रेडक्रस चिन्ह दुरुपयोग्य मुक्त की अभियान संचालन हो या अन्य मानवीय कार्य में सदैंव अंग्रपक्ंित में है बताया । रेडक्रस की छवि कायम रखना और यह उचाईं में पहु्चना हरेक रेडक्रसकर्मियों का योगदान रहा है बताया ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के केन्द्रीय उपाध्यक्ष अजीतकुमार शर्मा ने कहा संस्थापक सदस्य की जीवनी के बारे में चर्चा करते हुये रेडक्रस की यह गरिमा को कायम रखने के लिये रेडक्रसकर्मियों से आग्रह किया ।
इसी तरह बाके जिला के प्रमुख जिला अधिकारी रविलाल पन्थ ने भी कहा रेडक्रस की कार्य स्मरण योग्य और उपब्धीमूलक  है ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाके शाखा के सभापति गोवर्धन सिंह सम्झना ने अपनी मन्तव्य में कहा स्वर्णजयन्ती समारोह सफल करने में सहयोग करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद व्यक्त करते हुये बाके शाखा को यह अवस्था में लाकर पहुचाने वालों पदाधिकारी तथा सदस्यों को स्मरण किया था ।
उसी दिन सुबाह नेपालगन्ज की धम्बोझी चौक से शुरु हुई प्रभातफेरी भेरी प्राबिधिक शिक्षालय में पहुची थी प्रभातफेरी कार्यक्रम के क्रम में नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के संस्थापक सदस्य एवं पूर्व अध्यक्ष रमेशकुमार शर्मा को रथयात्रा कराया गया था इस के साथ साथ अभिनन्दन भी किया गया था । इस के साथ बर्तमान अध्यक्ष संजीवथापा को भी कार्यक्रम में अभिनन्दन किया गया था ।
उसी अवसर पर २५ वर्ष से अधिक सेवा करने वाले स्वयंसेवक और कर्मचारियों को विशिष्ट सेवापदक और कदर– पत्र सहित १७ लोगों सम्मान किया गया था, १५ वर्ष से अधिक को दिर्घ सेवापदक से १३ लोगों को सम्मान किया गया था, १० वर्ष से अधिक लोगों को सेवापदक से ८४ लोगों को सम्मान किया गया था, उप–शाखा कार्य समिति, स्वयंसेवी और संस्थागत रक्तदाता, सरोकारवाले निकाय, यशस्कार तथा विशिष्ट सदस्य लगायत ३ सौ लोगों को प्रशंसा पत्र–प्रदान किया गया था ।
कार्यक्रम में इस क्षेत्र के उत्कृष्ट पुरुष रक्तदाता गोपी नाथ बैश्य जो अभी तक १ सौ ५१ बार रक्तदान कर चुके है और उत्कृष्ठ महिला रक्तदाता सरिता ज्ञवाली जो अभी तक ७४ बार रक्तदान कर चुकी है इसी तरह नेपालगन्ज से नियमित प्रकासित जनमत अद्र्ध साप्ताहिक पत्रिका ने अपनी रजत वर्ष २०६३ साले नियमित रक्तदान करते आ रही है को भी सम्मान किया गया था सम्मान ग्रहण पत्रिका के सम्पादक पूर्णलाल चुके ने किया था ।
नियमित प्रकाशन होते आ रही सेवा वुलेटिन की विशेषाङ्क सेवा स्मारिका का विमोचन तथा नेपालगंज उप–महानगरपालिका वडा नं. ९ बाकेबगिया स्थित नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाके शाखा कार्यालय भवन की स्वर्ण जयन्ती प्रवेश द्वार और आयआर्जन भवन का उद्घाटन नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के केन्द्रीय अध्यक्ष संजीवथापा ने किया था ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाके शाखा के सभापति गोवर्धन सिंह सम्झना की अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम में स्वागत मन्तव्य उप–सभापति सुश्री शान्तिश्रेष्ठ ने दी थी । समारोह में नेपाल रेडक्रस सोसाइटी केन्द्रीय उपाध्यक्ष सुर्दशन नेपाल, केन्द्रीय सदस्य उत्तमजोशी, ललितजंगशाही, भगवती शर्मा, नौल सिंह पुन, हेमराजओझा, बर्दिया शाखा के सभापति कृष्ण गौतम, सुर्खेत के सभापति रामलाल आचार्य, रुकुम के सभापति शिवराम खत्री, दैलेख के सभापति खेमराज के.सी.माननीय संसाद सरवतआरा खानम और आशा वि.क., जिला प्रकरी कार्यालय बा“के के प्रमुख प्रहरी उपरीक्षक टेक प्रसाद राई लगायत सरकारी तथा गैरसरकारी कार्यालय के प्रमुख, प्रतिनिधि, स्वयंसेवी और संस्थागत रक्तदाता, साझेदार निकाय, जुनियर रेडक्रस सर्कल (विद्यालय) की सहभागिता रही थी कार्यक्रम में नृत्य की भी प्रर्दशनी हुई थी इसी तरह नेपालगन्ज के बागेश्वरी उच्च माध्यमिक बिद्यालय की छात्राए ने बैंड बाजा से स्वागत की थी नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाके शाखा के प्रहलाद बिश्वकर्मा ने जानकारी दी ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: