नेपालगंज में विश्व रेडक्रस दिवस के अवसर पर प्रचार प्रसार और रक्तदाता उत्प्रेरणा गोष्ठी

1नेपालगज ,(बाके) पवन जायसवाल, २०७२ बैशाख २५ गते ।
विश्व रेडक्रस दिवस के अवसर पर रेडक्रस तथा रेडक्रिसेण्ट सोसाइटी के प्रचार प्रसार और रक्तदाता उत्प्रेरणा गोष्ठी की आयोजन करके बैशाख २५ गते को मनाया गया है ।
रेडक्रस के सिद्धान्तों को व्यवहार में -Our principles in action_ कहके मूल नारों के साथ विश्व रेडक्रस दिवस नेपालगंज में मनाया गया ।
देश में महाभुकम्प की महाविपद् रहा इस वर्ष विश्व रेडक्रस दिवस मानव जीवन रक्षा के लियें बृहद रक्तदान करके स्वयंसेवी और संस्थागत रक्तदाताों को उत्पे्ररित करने की अभिप्रयास से इस गोष्ठी की आयोजन किया गया है ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाके जिला शाखा के सभापति गोवर्धन सिंह सम्झना ने हरेक वर्ग समुदाय, तथा संस्था ने अपनी बार्षिक कार्यतालिका में रक्तदान कार्यक्रम समावेश करके मानवीय कार्य में सहकार्य करने के लियें आग्रह किया ।
सभापति गोवर्धन सिंह सम्झना ने महिलाए को अधिक से अधिक रक्तदान करने के लियें सभी लोग सहयोग करने की बातों पर जोड दिया ।
कार्यकर्म में नेपाल मानव धर्म सेवा अंचल समिति की नन्दनी वाई ने मानवीय कार्यो के लियें रेडक्रस से समन्वय करके रक्तदान कार्यक्रम को निरन्तरता देकर सहयोग करने की बातों पर जोड दिया ।
3कार्यक्रम में अधिकाश व्यक्तियों ने विश्व रेडक्रस दिवस से मानवीय कार्य करने में सभी लोगों में साहस प्राप्त हो शुभकामना व्यक्त करते हुयें महाभुकम्प की यह विपद् के घडी में हम सभी लोगों ने प्रभावितों को सहयोग करने की विषय पर जोड दिया ।
गोष्ठी में नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के शाखा की नि.जिला शाखा अधिकृत निरञ्जना मल्ल ने रेडक्रस अभियान, क्षेत्रीय रक्त संचार केन्द्र के प्राविधिक अधिकृत उपेन्द्र रेग्मी ने नेपाल में रक्तसंचार सेवा और सरिता सिंह ने रक्तदाता उत्प्रेरणा के बारे में प्रस्तुतीकरण किया था , कार्यक्रम संचालन प्रहलाद विश्वकर्मा ने किया था ।

गोष्ठी में नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के जिला शाखा, उपशाखा, स्वयंसेवी तथा संस्थागत रक्तदाता, रेडक्रसकर्मी, संचारकर्मी, सरकारी तथा गैरसरकारी संघसंस्था के प्रतिनिधि लगायत अधिका“श महिलाए“ की उपस्थिति रही थी वह गोष्ठी में १ सौ १ लोगों की सहभागिता रही थी ।
4नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के जिला शाखा के सभापति गोधर्वन सिंह सम्झना के सभापतित्व में सम्पन्न कार्यक्रम में शाखा की उपसभापति सुश्री शान्ति श्रेष्ठ, मन्त्री अजीज अहमद सिद्धिकी, उपमन्त्री तेजबहादुर सुवेदी, उपकोषाध्यक्ष राकेश बहादुर श्रीवास्तव, सदस्य सनतकुमार रेग्मी, नरेन्द्रकुमार पौडेल, राजकुमार वर्मा और दुःखीराम लोनिया लगायत लोगों की सहभागिता रही थी प्रहलाद विश्वकमा ने जानकारी दी ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz