नेपालगंज में सामाजिक सद्भाव के लिये मैत्रीपूर्ण फुटबल

नेपालगञ्ज (बाके) पवन जायसवाल, २०७४ कार्तिक २५ गते ।
बाके जिला की डुुडुुवागाव पालिका वडा नं. ६, हिरमिनिया में सामाजिक सदभाव के लिये मैत्रीपुर्ण फुटवल खेल सम्पन्न हुआ है ।
यूएनडिपी की सहयोग तथा प्रवद्र्धन में सूचना और मानवअधिकार अनुसन्धान केन्द्र नेपालगञ्ज ने फुटबल खेल २०७४ की आयोजन किया गया । हिरिमिनिया की भगंघोटना स्थित सरस्वती माध्यमिक बिद्यालय की खेल मैदान म्ें किया गया सामाजिक सदभाव अभियान मेल के लिये खेल में सामाजिक समुूह विजयी हुआ है ।
सदभाव समूह ने ४ गोल अउर सामाजिक समूह ने ६ गोल किया था । कार्य में जीतहार होती ही है लेकिन साामाजिक सदभाव की सन्देश प्रवाह के लिये सामाजिक और सदभाव दो समूह बनाकर खेल खेलाया गया था ।
फूटबल खेल में हिन्दू, मुस्लिम, सिख्ख और क्रियश्चियन लगायत विभिन्न धर्म के युवाओं की दो समूह के युवाओं की सहभागिता रही थी । कार्यक्रम में जिला समन्वय समिति के संयोजक अजयकुुमार श्रीवास्तव, नेपालगन्ज उद्योग बाणिज्य संघ के अध्यक्ष नन्दलाल बैश्य, कानून पत्रकार समाज के अध्यक्ष लोकबहादुर शाह, जिला बार एसोसिएसन के अध्यक्ष उदयराज वर्मा, डुडुवा गाव“ँपालिका वडा नं ६ के. वडा अध्यक्ष मोहनमिश्र, नेपाल मानवअधिकार संगठन के अध्यक्ष प्रल्हाद बहादुुर कार्की, सम्वाद समुुह, बा“के के संयोजक शुुक्रऋषि चौलागाई लगायत लोगों ने खेलाडियों को मेडल और प्रमाण–पत्र वितरण किये थे । खेल की माध्यम से समुदाय में एक शान्ति की स्थापना की सन्देश और सामाज में आपसी मेलमिलाप सदभाव की बाताबरण कायम करने के लिये खेल की आयोजन किया गया था । हिरिमिनिया क्षेत्र बहुधार्मिक क्षेत्र होने की नाते वहा से सदभाव की अभियान शुरुवात किया गया है केन्द्र के अध्यक्ष विश्वजीत तिवारी ने बताया

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: