नेपालगंज में हनुमान जयन्ती भब्य रुप में मनाने की तैयारी

नेपागन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, बैशाख ५ गते ।
बाके जिला के नेपालगंज में हनुमान जयन्ती भब्य रुप में मनाने की तयारी सम्पन्न हुई है आयोजक ने पत्रकार सम्मेलन करके जानकारी दिया है ।
नेपालगंज स्थित हनुमन्त गौशाला में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में श्री सुन्दरकाण्ड मित्र मण्डल नेपालगन्ज के उपाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह ठाकुर ने जानकारी दि है । पत्रकार सम्मेलन में बोलते हुये श्री हनुमन्त गौशाला का अध्यक्ष सुदिप ेभटट्राई ने गौशाला में बैशाख ८ गते अखण्ड रामायण पाठ अष्टयाम संकीर्तन सुबह १० बजे से शुरु होकर ९ गते सुबह १० बजे समापन होगा जानकारी दिया ।

3 hanuman
हरेक वर्ष जैसे इस वर्ष भी हनुमान जयन्ती भब्य रुप में मनाने की तयारी हो चुकी है इस में सभी आम नागरिकों को सहभागी होने के लिये अव्हान भी किया है । साथ में हनुमान जयन्ती का मुख्य आर्कषण यह है कि एक सौ एकावन किलो की एक ही लडडू से हनुमान जी को भोग लगाया जायेगा आयोजक ने जानकारी दी है ।
कार्यक्रम बैशाख ९ गते रात्री में बालाजी की रात्री जागरण होगी , बैशाख १० गते मोन्टी नटराजन गु्रप दिल्ली भारत से आये कलाकारों के द्वारा झा“की भी प्रदर्शन तथा बालाजी की शोभा यात्रा सबह ६.३० में शुभारम्भ होगी पत्रकार सम्मेलन में बताया गया । शोभा यात्रा नेपालगंज के शीतलनगर स्थित रही मारवाडी सेवा परिषद के प्रागड से शुरु होकर त्रिभुवन चौक, सदरलाइन, त्रिवेणी मोड, न्यूरोड, शहिद सेतु बिक.चौक, धम्बोझी चौक, घरवारी टोल, बागेश्वरी मन्दिर होकर हनुमान गढी मन्दिर होते हुयें हनुमत गौशाला में सम्पन्न होगी और बैशाख १० गते शुक्रवार को १२ः३० बजे से ही महाआरती एवं महाप्रसाद बिशाल भण्डारा भी होगा सभी लोगों को प्रसाद ग्रहण करने के लियें अनुरोध है आयोजक ने जानकारी दी है ।
हनुमत गौशाला के मुख्य श्री श्री श्री १००८ हरी शंकर गिरी नागा बाबा के मुख्य संरक्षण में सम्पूर्ण कार्यक्रम होगी जानकारी दिया गया । पत्रकार सम्मेलन में मित्र मण्डल नेपालगन्ज के अध्यक्ष बिनोद राठी, अधिवक्ता बिश्वजीत तिवारी, लगायत उद्योगी ब्यापारियों की उपस्थिति में पत्रकार सम्मेलन में जानकारी दिया गया ।

loading...