नेपालगंज समाचार

नेपालगंज समाचार
मिति ः २०७३ असार ५गते

नेपालगन्ज÷(बाँके) पवन जायसवाल, २०७३ आषाढ ८ गते ।
3 (2)बााके जिला के नेपालगन्ज स्थित विभिन्न पूर्नस्थापना केन्द्र में रहे लागु पदार्थ प्रयोगकर्ताओं को आषाढ ५ गते को एक दिन की व्यवसायिक शीपमुलक तालीम दिया गया है ।
नेपालगन्ज उपमहानगरपालिका के सहयोग में बासद्वारा संचालित युवालक्षित कार्यक्रम अन्तरगत यह तालीम दिया गया है । व्यवसाय की परिभाषा, व्यवसाय कैसे करें, व्यवसाय संचालन करने की विधि लगायत ब्यवसाय के विभिन्न बिषय पर औद्योगिक विकास प्रतिष्ठान केन्द्र नेपालगन्ज के राजबहादुर चौधरी और यम आचार्य ने तालीम की सहजीकरण किया था ।
कुछ करें इच्छा होने की बावजूद भी कैसे करा जाय अन्यौलता थी तालीम से कुछ रास्ता खोल दिया है । तालीम के सहभागी प्रेरणा पुर्नस्थापन केन्द्र के दिपक राजश्रेष्ठ ने कहा तालीम बहुत ही उपयोगी रही है बताया । तालीम के दूसरे सहभागी सामना पूर्नस्थापना केन्द्र के बिबेक गुरुङ्ग ने भी कहा तालीम से सकारात्मक बनाया है बताया जीवन में कुछ कुछ व्यवसाय करके आत्मनिर्भर होने पर उत्प्ररित बनाया है प्रतिकृया दिये थे ।
उसी तरह तालीम के सहभागी चेन्ज टिम की सुमन श्रेष्ठ ने तालीम से व्यवसाय संचालन की विभिन्न बिषय में जानकारी हासिल हुई है बतायी । यैसी तालीमें आगामी दिनों में करने के लिये उन्हों ने सरोकारवालों से अनुरोध किया था ।
सहारा हाउस, सामनापूर्न स्थापना केन्द्र, प्रेरणा पूर्नस्थापना केन्द्र, चेन्ज टिम, नव किरण पूर्नस्थापन केन्द्र के करके २० लोगों की सहभागिता रही थी तालीम की संचालन कार्यक्रम की फोकल पर्सन तिला सुनार ने की थी । कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश बास के उपनिर्देशक हेमराजभट्ट ने किया था ।

Loading...