नेपालगञ्ज में पश्चिम क्षेत्र के सबसे बड़ा फुटबल खेल

 
नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल २०७२ चैत १८ गते ।
नेपालगन्ज में मध्य तथा सुदुरपश्चिम क्षेत्र की सर्वाधिक बडी फुटबल प्रतियोगिता होने जा रही है ।
बा“के जिला फुटबल संघ ने करने ‘प्रथम यती सिमेन्ट नेपालगन्ज गोल्डकप फुटबल’ प्रतियोगिता जिला फुटबल संघ के आयोजन में प्रतियोगिता बैशाख की दूसरी साता में होने जा रही है । 1(4)
प्रतियोगिता नेपालगन्ज के महेन्द्र रंगशाला में प्रतियोगिता बैशाख ११ गते २१ गते तक चलेगी । प्रतियोगिता में भारत के दो टोली सहित ८ टोली की सहभागिता रहेगी । जिस में नेपाल के ओर से तीन ए डिभिजन क्लब ने सहभागिता जनाएगी । प्रतियोगिता संचालन करने के लिये अखिल नेपाल फुटबल सघ ने प्राविधिक सहयोग करेगी ।
प्रतियोगिता के बिजेता ने १ लाख ५१ हजार प्राप्त करेगे और उपविजेता ने १ लाख पुरस्कार प्राप्त करेगे । इसी तरह प्रतियोगिता में विधागत उत्कृष्ट प्रदर्शन करनेवाले और सर्वा्धिक गोल करनेवाले खेलाडी ने आकर्षक पुरस्कार जीतेगे आयोजक ने जनाया है ।
इसी के बीच पत्रकार सम्मेलन में बा“के जिला फुटबल संघ और मुख्य प्रायोजक यतिसिमेन्ट बीच प्रयोजन सम्झौता में हस्तक्षर हुआ है । प्रायोजक सम्झौता में संघ के अध्यक्ष भोज राज शाही और यति सिमेन्ट के निर्देशक संजय अग्रवाल ने सम्झौता पत्र में हस्ताक्षर किया है । सम्झौता अनुसार प्रतियोगिता संचालन करने के लिये मुख्य प्रायोजक यति सिमेन्ट ने ६ लाख रुपैया आयोजक को देगी ।
बा“के जिला फुटबल संघ के अध्यक्ष भोजराज शाही ने नेपालगञ्ज में प्रतियोगिता ने मध्य और सुदुरपश्चिमा फुटबल की स्तर को बढाने में सहयोग करेगी उन्हों ने बताया । ‘नेपालगञ्ज खेलकूद के लिये उर्वर भूमि है लेकिन हम लोग पिटले समय फुटबल में अच्छी तरह से प्रतियोगिता कर नही पाये । ‘प्रतियोगिता ने भविष्य में पश्चिम क्षेत्र को भी फुटबल के लिये अच्छी क्षेत्र के रुप में पह“चान करायेगी विश्वास कयिा है ।’2(1)
यतिसिमेन्ट के प्रबन्ध निर्देशक संजय अग्रवाल ने प्रतियोगिता को प्रायोजन करना पाया है इस लिये खुशी लगी है बताया । उन्हों कहा ‘ नेपालगन्ज में स्तरीय प्रतियोगिता होना एकदम खुशी की बात है । आगामी दिनों में प्रतियोगिता को होनेवाली सहयोग करते रहेगे ।’
कार्यक्रम में अखिल नेपाल फुटबल संघ के प्रमुख कार्यकारी अधिकृत इन्द्रमान तुलाधर ने नेपालगन्ज में फुटबल होना सुखद की बात है बताया । उन्हों ने कहा , ‘ नेपाल के पूर्व क्षेत्र में अधिक प्रतियोगिता होते है । नेपालगन्ज औद्योगिक शहर है तो भी ए डिभिजन की फुटबल प्रतियोगिता ही हुई थी । एन्फा ने पश्चिम क्षेत्र में स्तरीय प्रतियोगिता करने की निति ह बनाया है । लेकिन बा“के ने उसकी शुरुआत की इस लिये खुसी है । हम होनेवाली सहयोग भी करेंगे प्रतियोगिता करने के लिये ’ पत्रकार सम्मेलन में एन्फा सदस्य प्रदेशसिंह राठौर और नेपाल भलिबल संघ के सचिव टिएस ठकुरी ने प्रतियोगिता ने नेपालगन्ज में खेलकूद की स्तर बढाने में सहयोग मिलेगी विश्वास ब्यक्त किया है ।

Loading...
%d bloggers like this: