नेपालगञ्ज में मोर्चा द्वारा सीमा नाका बन्द

नेपालगञ्ज , (बाके), पवन जयसवाल,१४ मंसीर
1मधेस की जायज माग तथा मुद्दा संविधान में सम्बोधन कराने के उद्देश्यों से आनदोलनरत मधेसी मोर्चा ने तत्काल मधेस का सम्पुर्ण जायज माग तथा मुद्दा को राज्य ने सम्बोधन नही किया तो नाका तथा राजमार्ग बन्द से अब बृहत रुप में उग्र रुप लेने वाला है मोर्चा क नेता कमुरुद्दीन राई ने चेतवनी दिया है ।
तीन महीने से शान्तिपूर्णा रुप में नाका तथा राजमार्ग केन्द्रित आन्दोलन करने से भी प्रहरी प्रशासन ने आन्दोलन को दबा रहा है इस के साथ दमन करना जैसे लगायत की कार्य दिन प्रति दिन बढते जा रहा है अब आन्दोलन ने उग्र रुप लेगी मोर्चा ने जनाया है ।
राज्य ने बिगत में मधेशी मोर्चा के साथ किया सहमति विपरीत संविधान लाया है इस लियें यह आन्दोलन की आवस्था सिर्जना हुआ है मोर्चा ने जनाया है । संयुक्त मधेसी मोर्चा नेपालगञ्ज के जमुनहा नाका और राजमार्ग केन्द्रीत आन्दोलन का और सशक्त बनाने के लिये तमालोपा के केन्द्रीय सदस्य विजय गुप्ता ने बताया ।
राज्य ने मधेसी मोर्चा के साथ बिगत में किया सहमति जल्द से जल्द सम्बोधन नही किया तो नाका तथा राजमार्ग केन्द्रित बन्द शसक्त रुप में कडा रुप लेने के लियें मोर्चा ने बताया है । जब तक हमारी मा“ग पुरा नही होगी तब तक नाका तथा राजमार्ग केद्रित आन्दोलन करते रहेंगे । मधेसी मोर्चा की आन्दोलन को बिफल करने के लियें बा“के जिला प्रहरी, प्रशासन ने सीमा ब्यापक रुप में प्रहरी परिचालन करते आ रहा है मोर्चा ने आरोप लगाया हैे प्रहरी प्रशासन के अनुसार सुरक्षा की दृष्टिकोण से प्रहरी परिचालन किया गया है बताया । आशिष गुप्ता ने यह जानकारी दी है ।

साम में प्राप्त जानकारी अनुसार नाका खोलने के क्रम में पुलिस और प्रदर्शनकरी के बिच में जमकर झडप हुई है जिसमे की लोग घायल हो गयें हैं |

loading...