नेपालगन्ज के ईदगाह मे नमाज पढकर बकराईद मनाया गया

b-1नेपालगन्ज,(बाँके जिला) पवन जायसवाल, कार्तिक १ गते ।
बाँके जिला के नेपालगन्ज में रहा ईद गाह में हजारौं हजार ईस्लाम धर्मावलम्बीयों ने  बुद्धवार को सामुहिक रुप में नमाज  पढकर बकराईद  मनाया ।
ईस्लाम धर्म में हज और कुर्बानी करना प्रमुख विशेषताए रहा है इस पर्व में हैसियत दार वालों मुसलमान के लियें हज और कुर्बानी करना अनिवार्य रहा है और गरिबों का सहयोग भी करने का चलन है मुस्लिम समुदाय के अगुवा  भोला सिद्दिकी ने बताया ।
एक आपस में गले से गले मिलकर खुशियाली आदान– प्रदान किया इसी तरहा  बाँके जिला में बक्रईद धूमधाम के साथ मनाया  । मुस्लिम समुदाय का बाहुल्यता रहा  बाँके  जिला के नेपालगञ्ज के बी. पी. चौक में । रहा ईद गाह में सुबाह से ही हजारौं हजार के संख्या में ईस्लाम धर्मावलम्बीयों ने सामुहिक रुप में नमाज पढा ।
बक्रईद तीन दिनों तक बडा धूमधाम के साथ मनाने का चलन रहा है । सामुहिक नमाज स्थल में हिन्दुू समुदाय के लोग भी पहुँकर  मुस्लिम समुदाय को बक्रईद के अवसर पर गले से गले मिलकर शुभकामना आदान प्रदान कियें थे । मुस्लमानों का पाच आधारभूत चीजों में हज भी एक है । b-2
संविधानसभा निर्वाचन के उम्मेदवारों ने भी बकरईद के अवसर पर शुभकामना आदान प्रदान के लियें वी. पी .चौक स्थित ईद गाह में पहु“चे थे ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz