Sat. Sep 22nd, 2018

नेपालगन्ज के क्यान्सर अस्पताल मे जेनरल सेवा जल्द ही संचालन पर जोड ।

Prakhar ji१४,मार्च, नेपालगन्ज ,पवन जायसवाल । बाँके खजुरा। भारत हरिद्धार के निवासी  भारतीय प्रख्यात सन्त महामण्डलेश्वर १००८ प्रखर जी महाराज ने प्रखर परोकार मिसन नेपाल द्वारा प्रस्तावित निर्माणाधीन क्यान्सर अस्पताल का निर्माण पूरा  होने पर भवन में जेनरल स्वास्थ्य सेवा जल्द ही संचालन करने को सल्लाह दिया है । उन्होने इसका संचालन के लियें अन्य आवश्यक सहयोग जुटाने को भी  बताया ।
आइतवार संस्था के कार्यसमिति के पदाधिकारीयों के साथ हुआ बृहत् बातचीत के क्रम में उन्होने भवन में बाल रोग, स्त्री रोग, दन्त रोग, प्याथोलोजी जैसे सेवा जल्द ही शुरु कर सके तो  बाह्य सहयोग जुट् सकता हैं बताया ।
भवन का पहला चरण मे तीन तला भवन का ९० प्रतिशत से अधिक निर्माण कार्य सम्पन्न हो चुका है, निर्माण समिति के अध्यक्ष शिवराज श्रेष्ठ ने बताया ।
संस्था के अध्यक्ष किस्मत कुमार कक्षपति ने अस्पताल संचालन करने के लिर्यें नीतिगत प्रक्रिया पूरा करने में समय लग सकता हैं बताया ।  प्रखर जी महाराज ने अस्पताल के लिये आवश्यक उपकरणों का सहयोग उपलब्ध कराने के लियें भी  संकेत दिया था ।
महामण्डलेश्वर प्रखर जी महाराज ने कहा कि नेपाल में सब से पहले संविधान निर्माण, राजनीतिक स्थिरता और शान्ति बहाली होने पर  भारत में भी शान्ति होगा और भारतीय लोग भी खुशी हो सकते हैं । उन्होनें कहा कि खुल्ला सीमा होने के कारण से नेपाल मे आर्थिक सम्वृद्धि नही हो पा रहा  है । उन्होने कहा कि हम ने भारतीय गृहमन्त्री को दोनों देश के फाइदा के लियें  सीमा सिल्ड करके पासपोर्ट लागू करने के लियें सल्लाह दिया हैं  ।
पहले दिन शनिवार को प्रखर परोकार मिसन नेपाल का छठा साधारण सभा का उद्घाटन करते हुर्यें प्रमुख अतिथि
महामण्डलेश्वर प्रखरजी ने अस्थिरता के कारण से नेपाली जनता कठिनाइ भोग रहे हैं । Audience
संविधानसभा क पूर्व उपसभामख पूर्णा कुमारी सुवेदी ने कहा कि इतने बडे जनसहभागिताओं से निर्माण हो रहा  क्यान्सर अस्पताल के लियें उन्होने अपने कार्यकाल में  सहयोग किया था और भविष्य में भी सहयोग करने के लिर्यें प्रतिवद्धता व्यक्त किया ।
संस्था के अध्यक्ष किस्मत कुमार कक्षपति के अध्यक्षता में सम्पन्न सभा का उद्घाटन कार्यक्रम में नेपाली काग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष एवं नेता कृष्णमान श्रेष्ठ, संस्था के सल्लाहकार द्वय उत्तमराज घिमिरे और पूर्ण लाल चुके, उपाध्यक्ष शिवराज श्रेष्ठ, नेपाल उद्योग वाणिज्य महासंघ के केन्दी्रय सदस्य दामोदर आचार्य, संघ के महासचिव विष्णु लामिछाने, पूर्ण बहादुर भण्डारी लगायत लोगों ने भी अपना– अपना  बिचार रखा था ।
संस्था के महासचिव कमलराज रेग्मी ने संचालन किया उसी कार्यक्रम में २ दर्जन आजीवन सदस्यों को प्रमुख अतिथि प्रखर जी महाराज ने आजीवन सदस्यता का प्रमाण पत्र भी वितरण किया था ।
बन्द सत्र में कोषाध्यक्ष गोपाल तिवारी ने आर्थिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुयें निर्माणाधीन क्यान्सर अस्पताल
वहिरङ्ग भवन में अभी तक ५ करोड १० लाख ६० हजार ७ सौ ९७ रुपैयाँ और कार्यालय भवन के लियें  १ लाख ६३ हजार १ सय ६५ रुपैयाँ खर्च हुआ बताया ।
उन्हे“ ने  गत २०६५ साल में सम्पन्न श्रीमद्भागवत् धानधान्यञ्चल महायज्ञ में दाताओं ने जो कबोल कियो सहयोग रकम रु.५ करोड २२ लाख २ हजार ४ सय ६९ रुपैयाँ मध्ये में ३५१ लोगों ने  ५५ प्रतिशत अर्थात् रु. २ करोड ९१ लख ५९ हजार ९७ रुपैयाँ मात्र असुल हेआ  और १८७ लोगों ने २ करोड ३० लाख से अधिक   रकम अभी तक  जमा नही किया हैं बताया ।
उसी अवसर में महासचिव रेग्मी ने प्रगति प्रतिवेदन भी प्रस्तुत किया था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of