नेपालगन्ज के गनापुर गाबिस मे बृहत वृक्षारोपण का आयोजन

1नेपालगन्ज,(बाँके) पवन जायसवाल,२५ असोज गते ।
बाँके जिला के गनापुर गाबिस में शनिवार को  बृहत वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।
१२ वाँ अन्र्तराष्टीय जानकारी मिल्ने की अधिकार तथा कण्डम दिवस के अवसर पर गाविस के विभिन्न स्थानों में वृक्षारोपण किया गया है ।
गाविस कार्यालय, हनुमान मन्दिर, हनुमान नेपाल राष्ट्रीय प्राथमिक विद्यालय के प्राङ्गंण में, नहर के आस पास तथा गाविस के सभी वार्ड और गाव में वृक्षारोपण किया गया है ।
सूचना और मानव अधिकार अनुसन्धान केन्द्र और जिला बन कार्यालय बाके के सहकार्य में आरटिआई ग्रुप गनापुर ने विभिन्न प्रजाती के पौधा लगाया गया ग्रुप के संयोजक नारायण पाल ने बताया है ।
कार्यक्रम में जिला वन कार्यालय बाके के प्रमुख जयमंगल प्रसाद, केन्द्र के राकेशकुमार मिश्र, ग्रुप के संयोजक नारायण पाल, लगायत स्थानीयबासियों की उपस्थित में, बुद्धिजिवी, समाजसेवी, शिक्षक लगायत की  भी सहभागिता रही थी ।
2गनापुर गाविस को नमूना के रुप में गाविस के विभिन्न वार्ड, क्षेत्र में वृक्षारोपण करने का अभियान संचालन किया गया है । उसी  गाविस में रहा विभिन्न उद्गों को  समेत बाताबरण की आवश्यकता होने के नाते उन लोगों को भी विरुवा बिठाने के लिये प्रोत्सहन किया जायेंगा ।
गाव की बातावरण हरा भरा, स्वच्छ और सुन्दरमय बनाने के उद्देश्यों से शनिवार को वृक्षारोपण किया गया । गत असोज १२ गते अर्थात २८ सेप्टेम्बर के दिन पडा  दिवस को सन्दर्भ करके वृक्षारोपण किया गया ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz