नेपालगन्ज जिला रेडक्रस शाखा ने ४८वाँ स्थापना दिवस मनाया

DSC01190नेपालगन्ज, पवन जायसवाल, आषाढ ३ गते ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाँके जिला शाखा ने अपना ४८ सवाँ स्थापना दिवस आषाढ ३ गते मंगलवार को मनाया है।
स्थापना दिवस जिला शाखा कार्यालय में एक कार्यक्रम करके तथा केक काटकर सामुहिक रुप से मनाया गया ।
कार्यक्रम के बिशेष अथिति में रहें नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के केन्द्रीय उपाध्यक्ष अजीतकुमार शर्मा ने केक काटा था । उन्हों ने नेपाल रेडक्रस सोसाईटी एक सर्वोहित प्रदान करने वाली संस्था होने के नाते इस में कोई भी  लोभ लालच में न होकर स्वस्फुर्त रुपमें लोग लगे है और दुःख मुसिबत में पडे हुयें लोगों को सहयोग करते हुये आज इस जगाह तक पहु“चा है बताया ।
रेडक्रस ने किसी को दुःख देखकर सहनेवाली संस्था नही है और इस में दीन दुःखीयों को सहयोग करने वाले ब्यक्तियों की आवश्यकता पडती है और वह  क्षमता हम सभी में है उन्होंने बताया ।
उन्हों ने बाँके जिला शाखा को ए उचाई तक लाकर पहुचाने वाले सम्पूर्ण रेडक्रसकर्मीयो् को धन्यवाद देते हुयें संस्था को और मजबूत बनाने के लियें सभी लोगों की  सहयोग होना आवश्यक  है इसपर जोड दिया ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाँके शाखा के सभापति गोवर्धन सिंह सम्झना ने रेडक्रस की सफलता में मिडिया जगत ने पुर्णरुप से सहयोग किया कहते हुयें आगामी  दिनों में भी जनता की सेवा करने कार्ये में सहयोग पहुचाने के लियें  आग्रह भी किया ।
उन्होने कहा कि नेपाल रेडक्रस अधिराज्य भर में अपना अलग पहचान बनाने में सफल रहा है उसका सब श्रेय इस में क्रियाशील कर्मचारी, सुबेच्छुक, दिनदाता, सहयोग हाथ लगायत की है । संस्थागत विकास के लियें हम लोग लगे है बताते हुयें इस शाखा अन्तर्गत के सभी उपशाखाए भी उपशाखा स्थापना दिवस मनाने की कार्य शुरु किया है बताया ।
कार्यक्रम में बोल्ते हुयें नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाके शाखा की उपसभापति शान्ति श्रेष्ठ ने रेडक्रस को और सहयोगी मैत्री बनाने के लियें कामना किया । इस के लियें शाखा ने बिभिन्न निकायों से समन्वय सहकार्य कर रही है जानकारी दि । रेडक्रस में अपना लगे हुयें समय को स्मरण करते हुयें उस अवस्था को दर्शाते हुयें अभी का रेडक्रस ने पहु“चाया योगदान को और सहज तरीके से लेजाने पर जोड दिया ।
कार्यक्रम में रेडक्रस बा“के जिला शाखा के मन्त्री अजीज अहमद सिद्धिकी, कोषाध्यक्ष टंकनाथ दाहाल लगायत जिला शाखा कार्यसमिति के पदाधिकारी, सदस्य, नगर के अन्दर रहे, और गाबिस में रहे उपशाखाए“ के सभापति, सचिव, शाखा में कार्यरत कर्मचारी और पत्रकारों कीे उपस्थिती रही नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के शाखा के प्रहलाद बिश्वकर्मा ने जानकारी दी है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz