नेपालगन्ज में क्रियटिभ अन्तराल राष्ट्रीय सम्मान

1551734_10202366296812566_1232155081_nनेपालगन्ज, (बाँके) पवन जायसवाल, पुष २९ गते ।
नेपालगंज में विभिन्न क्षेत्रों के चार व्यक्ति को क्रियटिभ अन्तराल राष्ट्रीय सम्मान से पुष २६ गते को सम्मानित किया गया है ।
इसी तरह सम्मानित व्यक्तित्वों में रहे वरिष्ठ पत्रकार प्रेस स्वतंत्रता सेनानी पन्नालाल गुप्त, वागेश्वरी डेभलपमेन्ट वैङ्क प्रधान कार्यालय नेपालगन्ज के प्रमुख कार्यकारी अधिकृत राजेन्द्र पौडेल, गोरखा यूनाइटेड पव्लिक स्कुल के संस्थापक प्रिन्सिपल केशर वहादुर आले और उर्दू साहित्यकार हाजी अव्दुल लतिफ शौक है ।IMG_0740IMG_0748IMG_0762
पत्रकारिता क्षेत्र से सम्मानित पत्रकार गुप्त अधिक समय से निरन्तर पत्रकारिता में सक्रिय रहे है । गुप्त त्याग, पेशागत निष्ठा इमान्दारिता और सरलता के प्रयाय माना जाते है – नेपाली पत्रकारिता में । ‘चाचाजी’ के नाम से पत्रकारों के बीच परिचित गुप्त को सम्पादन में साप्ताहिक किरण ३० वर्ष पहले से निरन्तर प्रकाशित होते आ रहा है । अभी तो गुप्त स्वयं रिपोर्टिङ्ग में सक्रिय रहे है ।
बैकिङ्क क्षेत्र से सम्मानित राजेन्द्र पौडेल के अगुवाई में नेपालगंज बाजार में पहली विकास बैङ्क के रुप में वागेश्वरी डेभलपमेन्ट बैङ्क स्थापित हुआ है । जल्द ही ए बैंक पोखरा की सांग्रिला विकास बैङ्क के साथ मर्ज होकर राष्ट्रीय स्तर के विकास बैङ्क के रुप आने वाला है ।
शिक्षा क्षेत्र से सम्मानित आले के नेतृत्व में अवकास प्राप्त और वहालवाला  व्रिटिस आर्मीयों के लगानी में  बाके जिला के रझेना गाबिस में बि.सं.२०५७ साल में स्थापित गोरखा यूनाइटेड पव्लिक स्कुल में अभी उच्च मा.वि. में विज्ञान और व्यवस्थापन विषय की अध्यापन होती है ।IMG_0783
साहित्य क्षेत्र से सम्मानित शौक नेपाल के विशिष्ट उर्दु गजलकार है, लम्बे  समय से ‘गुलजार–ए–अदव’ और ‘वज्म–ए–अदव’ साहित्यिक संस्था में है । उनके मार्फत अधिक लोगों ने उर्दु साहित्य सिखे है । अन्तराष्ट्रीय उर्दु साहित्यिक कार्यक्रम में नेपाल के प्रतिनिधित्व करना पडा तो उन का नाम पहिले नम्वर में ही आता है ।
अन्तराल मिडिया और क्रियटिभ ह्याण्डस ने समिट ग्रुप के सहकार्य में यह राष्ट्रीय सम्मान कार्यक्रम किया गया ।  कार्यक्रम में बाँके जिला के सभाषदों में वादशाह कुर्मी, अव्दुल अहमद सिद्धिकी (भोला), मैकु लाल वाल्मीकी, दिनेश चन्द्र यादव, मध्यपश्चिम के प्रहरी प्रमुख डिआइजी केश वहादुर शाही लगायत के आतिथ्यों ने अपना– अपना मन्तव्य व्यक्त किया ।
अन्तराल के प्रमुख कार्यकारी जयनारायण शाह ने कार्यक्रम संचालन किया और कार्यव्रmम में व्रिmयटिभ ह्याण्डस के अध्यक्ष टिएस ठकुरी ने स्वागत किया था ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz