नेपालगन्ज में दर्जनों सवारी साधन में तोडफोड, ग्रामीण नाका भी ठप्प

n-1.png11बिनय दीक्षित ,नेपालगंज , २१ अगस्त | दर्जनों सवारी साधन में तोडफोड, ग्रामीण नाका भी ठप्प
अनिश्चितकालीन बन्द के ११वें दिन भी नेपालगन्ज में जमकर प्रदर्शन हुआ । सहर के सरकारी कार्यालयको निशाना बनारहे बन्दकर्ताओं ने शुक्रवार ग्रामीण नाका भी अवरुद्ध किया ।
सरकार माग पूर करने के विषय पर उदाशीन दिख रही है । जहाँ एकओर संघीय संरचनाको लेकर निरन्तर आन्दोलन जारी है वहीं नेपालगन्जको ५ नं. प्रदेश की प्रादेशिक राजधानी कायम करने की माग जोरों पर ।
जिले के मानपुर, इन्द्रपुर, जयसपुर, फुल्टेक्रा, हिरमिनिया, बेतहनी जैसे ग्रामीण नाकों पर आन्दोलनकारियों ने जमकर प्रदर्शन किया । गाँव से आने वाली खाद्य सामाग्री, सब्जियाँ, दूध, दही, चावल जैसी अत्यावश्यक चीजों पर भी रोक लगा दिया ।
बन्दका उल्ंघन करने वाले दर्जनों मोटरसाइकल में तोडफोड हुआ । जगह जगह टायरका धुवाँ नजर आया । दिन भर बजार क्षेत्र तवानग्रस्त रहा । मधेशी मोर्चा ने पूरे बजारका आवागमन ठप्प करदिया ।
प्रदर्शनकारियों ने जगह जगह जोडफोड जारी रख्खा । शान्तिपूर्ण रुप में चल रहे आन्दोलनको शुक्रवार से और भी शख्त किया गया है । मोर्चा के संयोजक पशुपति दयाल मिश्र ने बन्द निरन्तर ७ गते तक जारी रखने की बात कही ।
n-2.png22हलाकी पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झडप होने की खबर नहीं है । जिले की पुलिस आन्दोलनकारियों के विषय पर गम्भीर नजर आयी है । आन्दोलन होने वाले नाकों को पुलिस पहले ही अवरुद्ध करदिया करती है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: